scriptवर्ल्ड कप में इन तीन गेंदबाजों ने फेंके सबसे ज्यादा मेडन ओवर, पहले नंबर पर हैं जसप्रीत बुमराह | Top 3 Bowlers Thrown Most Maiden over in World cup 2019 | Patrika News
क्रिकेट

वर्ल्ड कप में इन तीन गेंदबाजों ने फेंके सबसे ज्यादा मेडन ओवर, पहले नंबर पर हैं जसप्रीत बुमराह

वर्ल्ड कप 2019 ( World Cup 2019 ) में जसप्रीत बुमराह ( Jasprit Bumrah ) ने सबसे ज्यादा 9 मेडल ओवर फेंके

नई दिल्लीJul 19, 2019 / 07:45 am

Kapil Tiwari

Bumrah

नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का खिताब इंग्लैंड के सिर सज गया, लेकिन बाकी टीमों ने भी कोई वर्ल्ड चैंपियन से कम प्रदर्शन नहीं किया। भारत , ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ये वो टीमें थी जो वर्ल्ड चैंपियन की सबसे मजबूत दावेदार थीं। वहीं इन टीमों के खिलाड़ियों ने भी वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया।

 

Jasprit Bumrah

हम आपको बताने जा रहे हैं वर्ल्ड कप के तीन ऐसे गेंदबाजों के बारे में, जिन्होंने सबसे ज्यादा मेडन ओवर निकालने का काम किया।

वर्ल्ड कप 2019 में ये तीन खिलाड़ी सबसे ज्यादा बार बने मैन ऑफ द मैच, रोहित शर्मा हैं टॉप पर

जसप्रीत बुमराह

बात जब सबसे ज्यादा विकेट लेने की होती है तो जसप्रीत बुमराह का नाम आता है तो वहीं सबसे ज्यादा मेडन ओवर निकालने के मामले में भी जसप्रीत बुमराह ने महारत हासिल की। अपना पहला वर्ल्ड कप खेल रहे जसप्रीत बुमराह ने पूरे टूर्नामेंट में गजब का प्रदर्शन किया। उन्होंने सबसे ज्यादा 9 ओवर मेडन फेंके। वह भारतीय टीम के एकमात्र ऐसे गेंदबाज थे, जिनके कंधों पर टीम का बॉलिंग अटैक टिका हुआ था। उनकी बदौलत ही भारतीय टीम सेमीफाइनल तक का सफर आसानी से तय कर सकी। बुमराह ने पूरे टूर्नामेंट में 4.41 के इकॉनमी रेट और 20.61 के शानदार औसत के साथ गेंदबाजी की और 18 विकेट चटकाए। यही नहींं इस गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी के दौरान कुल 9 मेडन ओवर फेंके, जो विपक्षी टीमों को काफी भारी पड़े।

 

Jofra Archer

जोफ्रा आर्चर

आईपीएल में अपनी गेंदबाजी की चमक बिखरने वाले जोफ्रा आर्चर किस्मत लेकर वर्ल्ड कप खेलने आए थे, क्योंकी उनका चयन पहले टीम में नहीं हुआ था, लेकिन बाद में उन्हें किसी चोटिल खिलाड़ी की जगह टीम में चुना गया। जोफ्रा आर्चर अपना पहला विश्व कप खेल रहे थे और उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 8 मेडन ओवर फेंके। आर्चर ने टूर्नामेंट में 20 विकेट भी लिए। आर्चर की कमाल की गेंदबाजी के कारण ही फाइनल मैच में टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन ने उन पर भरोसा कर सुपर ओवर फेंकने के लिए दिया था और इसका परिणाम यह हुआ कि इंग्लैंड पहली बार चैंपियन बन गया।

पाकिस्तानी ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक का खुलासा, शादी के बाद 5-6 महिलाओं से रहा है अफेयर

Pet Cummins

पैट कमिंस

सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने के मामले में तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस रहे। कमिंस ने टूर्नामेंट में 10 मैच खेले और उनमें उन्होंने 4.95 के इकॉनमी रेट से कुल 14 विकेट चटकाए। इस दौरान उन्होंने टूर्नामेंट में कुल 86.1 ओवर फेंके। जिसमें से 6 ओवर मेडन थे और शानदार गेंदबाजी के दम पर टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाया।

Home / Sports / Cricket News / वर्ल्ड कप में इन तीन गेंदबाजों ने फेंके सबसे ज्यादा मेडन ओवर, पहले नंबर पर हैं जसप्रीत बुमराह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो