WI vs AUS T20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज ने लगाई जीत की हैट्रिक, क्रिस गेल ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज ने तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया। वेस्टइंडीज की तरफ से क्रिस गेल ने तूफानी पारी खेलते हु कंगारू टीम के पसीने छुड़ा दिए।

By: Mahendra Yadav

Updated: 13 Jul 2021, 09:44 AM IST

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज ने जीत की हैट्रिक लगा दी है। वेस्टइंडीज ने तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और वेस्टइंडीज टीम को 142 रन का लक्ष्य दिया। इसके बाद वेस्टइंडीज की तरफ से क्रिस गेल ने तूफानी पारी खेलते हु कंगारू टीम के पसीने छुड़ा दिए। गेल ने इस मैच में 67 रन की पारी खेली। गेल की तूफानी पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने 14.5 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर मुकाबला जीत लिया। इसके साथ ही गेल ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

गेल ने 38 गेंदों में ठोके 67 रन
लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत धीमी रही। टीम के सलामी बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर मात्र चार रन बनाकर पहले ओवर में आउट हो गए। इसके बाद गेल और लेंडल सिमंस ने पारी को संभाला। सिमंस और क्रिस गेल ने 38 रन की साझेदारी की। हालांकि छठे ओवर में सिमंस भी पवेलियन लौट गए। सिमंस ने 15 रन बनाए। इसके बाद गेल और कप्तान निकोलस पूरन ने तीसरे विकेट के लिए 67 रन की पार्टनरशिप कर वेस्टइंडीज की स्थिति को मजबूत कर दिया। गेल ने 38 गेंदों में 67 रन की पारी खेली। इसमें उन्होंने 4 चौके और 7 सिक्स लगाए। इसी के साथ गेल ने टी20 इंटरनेशनल में अपना 14वां अर्धशतक लगाया। 12वें ओवर में गेल कैच आउट हो गए।

यह भी पढ़ें— टेस्ट मैच के बीच अचानक सन्यास की घोषणा कर बांग्लादेश के ऑलराउंडर महमुदुल्लाह ने सबको चौंकाया

gayle2.png

गेल ने पूरे किए 14 हजार रन
इस मैच में क्रिस गेल ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। वह टी-20 फॉर्मेट में 14 हजार रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। गेल ने यह रिकॉर्ड सिक्स लगाकर पूरा किया। वहीं टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट के टॉप-5 में विराट कोहली अकेले भारतीय हैं। कोहली अब तक 310 टी-20 में 9922 रन के साथ पांचवें नंबर पर हैं।

यह भी पढ़ें— महिला क्रिकेट: शैफाली वर्मा ने इंग्लिश गेंदबाज कैथरीन से लिया बदला, लगाए लगातार पांच चौके

एडम जम्पा की बॉल पर लगाया सिक्स
तीसरे टी20 मैच से पहले गेल को टी20 में 14 हजार रन पूरे करने के लिए मात्र 29 रन की जरूरत थी। उन्होंने मैच के 9वें ओवर में लेग स्पिनर एडम जम्पा की बॉल पर सिक्स लगाकर यह रिकॉर्ड बनाया। इसके साथ ही गेल को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। वहीं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की बात करें तो सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने 23 और कप्तान आरोन फिंच ने 30 रन बनाए। वहीं पिछले दो मैचों में अर्धशतक लगाने वाले मिचेल मार्श ने मात्र 9 रन बनाए।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned