scriptBCCI करने जा रहा बड़ा ऐलान, वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया में धोनी को मिलेगी बड़ी जिम्‍मेदारी | will ms dhoni become team india mentor for odi world cup 2023 | Patrika News

BCCI करने जा रहा बड़ा ऐलान, वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया में धोनी को मिलेगी बड़ी जिम्‍मेदारी

locationनई दिल्लीPublished: May 31, 2023 03:24:05 pm

Submitted by:

lokesh verma

MS Dhoni : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 की तैयारी तेज कर दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टीम इंडिया में कई महत्‍वपूर्ण बदलाव करने की तैयारी है। इस वर्ल्‍ड कप के लिए टीम इंडिया में एमएस धोनी को भी अहम जिम्‍मेदारी मिलने वाली है। बीसीसीआई इसको लेकर जल्‍द ही बड़ा ऐलान करेगा।

ms-dhoni.jpg

BCCI करने जा रहा बड़ा ऐलान, वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया में धोनी को मिलेगी बड़ी जिम्‍मेदारी।

MS Dhoni : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से भारत की मेजबानी में इस साल अक्‍टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप की तैयारी तेज कर दी है। बताया जा रहा है कि 12 साल बाद फिर से वनडे वर्ल्‍ड कप की मेजबानी मिलने के बाद बीसीसीआई कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है। बीसीसीआई ने इस वर्ल्‍ड कप को जीतने की पुरजोर कोशिश शुरू कर दी है। इसके साथ ही टीम इंडिया में कई महत्‍वपूर्ण बदलाव करने की भी तैयारी है। मीडिया सूत्रों की मानें तो इस वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया के लिए एमएस धोनी को भी अहम जिम्‍मेदारी मिलने वाली है। कहा जा रहा है कि बीसीसीआई इसको लेकर जल्‍द ही बड़ा ऐलान करेगा।

धोनी के अनुभव का टीम इंडिया को मिले फायदा

ज्ञात हो क‍ि पूर्व कप्तान एमएस धोनी की अगुवाई में ही टीम इंडिया 2011 का वनडे वर्ल्‍ड कप जीती थी। धोनी को दुनिया का सबसे बेहतरीन कप्तान माना जाता है। अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद भी वह लगातार आईपीएल खेल रहे हैं और इस बार सीएसके को चैंपियन भी बनाया है।

अनुभव के धनी धोनी की खास बात ये है कि वह खिलाड़ियों की प्रतिभा को समझते हैं और उन्‍हें सही समय पर बखूबी इस्‍तेमाल भी करते हैं। यही वजह है कि बीसीसीआई उन्‍हें आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड 2023 के लिए टीम इंडिया का मेंटर बना सकती है।

टीम इंडिया का कोच बनाने की भी उठी थी बात

एमएस धोनी के टीम इंडिया का मेंटर बनने से टीम को मजबूती मिलेगी। यही वजह है कि भारतीय टीम के कई पूर्व क्रिकेटरों भी धोनी को टीम इंडिया से जोड़कर उनके अनुभव को लाभ उठाने की बात कहते रहे हैं। पिछले साल टीम इंडिया के टी20 वर्ल्‍ड कप में हारने के बाद धोनी को मुख्‍य कोच बनाने की बात भी उठी थी। वहीं, धोनी के फैंस भी चाहते हैं कि विश्व कप के लिए धोनी को टीम इंडिया का मेंटर बनाया जाए, ताकि इस बार ट्रॉफी भारत में ही रहे।

यह भी पढ़ें

WTC Final से पहले टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, पंत खेल सकेंगे वर्ल्‍ड कप!



इन आठ टीमों ने किया सीधे क्‍वालीफाई

बता दें आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 का आयोजन 5 अक्टूबर से किया जाएगा। इसमें कुल 10 टीम हिस्सा लेंगी, जिनमें से 8 टीमें सीधे क्वालीफाई कर चुकी हैं। जबकि दो 2 टीमें क्वालीफायर राउंड के बाद विश्प कप खेल सकेंगी। क्वालीफाई करने वाली टीमों में मेजबान भारत, ऑस्‍ट्रेलिया, इंग्‍लैंड, न्‍यूजीलैंड, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान शामिल है।

यह भी पढ़ें

WTC Final कहां और कब देख सकेंगे, जानें लाइव स्ट्रीमिंग समेत पूरी डिटेल्‍स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो