scriptतमिलनाडु: पिता ने कहा- जाकर पढ़ाई करो, 9 साल की ‘इंस्टा क्वीन’ ने फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या | 9 Year Old Insta Queen Aallegedly dies by Suicide as Parents Asked her to Study | Patrika News

तमिलनाडु: पिता ने कहा- जाकर पढ़ाई करो, 9 साल की ‘इंस्टा क्वीन’ ने फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2023 10:34:44 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

9 Year Old Insta Queen Suicide: तमिलनाडु के पेरियाकुप्पम से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां 9 साल की बच्ची की फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बच्ची के माता-पिता उसे पढ़ाई करने के लिए कह रहे थे, जिससे गुस्सा होकर उसने यह खौफनाक कदम उठाया।
 

insta_queen.jpg

9 Year Old Insta Queen Aallegedly dies by Suicide as Parents Asked her to Study

9 Year Old Insta Queen Suicide: सोशल मीडिया पर रील्स, शॉर्ट वीडियो का चस्का इन दिनों युवाओं के साथ-साथ छोटे बच्चों में बड़ी तेजी से बढ़ रहा है। इन रील्स के जरिए अपनी फैन फॉलोइंग बढ़ाने में ज्यादातर लोग रहते हैं। इसमें कई लोग बड़ा नेम-फेम भी हासिल कर चुके हैं। लेकिन कई लोग रील्स के चक्कर में पड़कर अपने मेन काम से दूर होकर बर्बाद भी हो जाते हैं। रील्स बनाने में काफी समय लगता है। ऐसे में जिसका जो काम है वो डिस्टर्ब होता है। इस कारण परिजनों की डांट भी सुननी पड़ती है। जिसके बाद गुस्से में आकर लोग बेहद खौफनाक कदम तक उठा ले रहे हैं। ऐसा ही एक मामले में तमिलनाडु के पेरियाकुप्पम से सामने आया है। जहां 9 साल की एक बच्ची ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बच्ची की मौत के बाद परिजनों में मातम पसरा है। दूसरी ओर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।


आस-पास के लोग प्रतीक्षा को कहा करते थे इंस्टा क्वीन-

मरने वाली बच्ची का नाम प्रतीक्षा है। प्रतीक्षा मात्र 9 साल की थी। उसे भी सोशल मीडिया पर रील्स और शॉर्ट वीडियो बनाने का चस्का सवार था। वह बेहद क्रिएटिव तरीके से वीडियो बनाती थी। जिस कारण आस-पास के लोग उसे इंस्टा क्वीन भी कहा करते थे। लेकिन रील्स बनाने का प्रतीक्षा का ये शौक उसकी जान ले लेगा ये किसी ने नहीं सोचा था। अब उसके पिता को अपने आप पर अफसोस हो रहा है।


पढ़ाई के लिए डांटकर पेट्रोल भरवाने गए थे पिता-
मिली जानकारी के अनुसार प्रतीक्षा अपने घर के बाहर खेल रही थी। जिसपर पिता ने डांट लगाते हुए कहा कि घर में जाकर पढ़ाई करो। यह कहकर उसके पिता कृष्णमूर्ति बाइक में पेट्रोल भरवाने चले लगे। जहां से लौटने पर उन्होंने देखा कि कमरे का गेट बंद है। काफी देर तक आवाज लगाने पर भी गेट नहीं खुला। जिसके बाद उन्होंने पीछे की खिड़की तोड़कर कमरे में प्रवेश किया। कमरे में एंट्री करते ही अंदर का नजारा देखकर पिता चकित हो गए।


तौलिये के सहारे प्रतीक्षा ने लगा ली फांसी-

कमरे का गेट अंदर से लॉककर प्रतीक्षा ने तौलिया के सहारे फांसी लगा ली थी। दम घुटने के कारण वह छटपटा ही रही थी कि तभी पिता अंदर आए। आनन-फानन में वो उसे नजदीकी अस्पताल ले गए। लेकिन वहां प्रतीक्षा ने दम तोड़ दिया। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है। इंस्टा क्वीन प्रतीक्षा की इस तरह हुई मौत से आस-पास के लोगों में निराशा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो