scriptदिल्ली में 2 युवकों ने 6 साल के मासूम की चढ़ाई बलि, पुलिस से कहा- भगवान ने सपने में दिया था आदेश | Delhi News: 6 year old Boy killed in ‘human sacrifice’ at under-construction CRPF headquarters in South Delhi, 2 arrested | Patrika News
क्राइम

दिल्ली में 2 युवकों ने 6 साल के मासूम की चढ़ाई बलि, पुलिस से कहा- भगवान ने सपने में दिया था आदेश

दिल्ली में दो युवकों ने मिलकर एक छह साल के बच्चे की गला काट दिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी सीआरपीएफ हेडक्वार्टर में मजदूरी करते थे, यहीं पर मृत बच्चे के पिता भी काम करते थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Oct 02, 2022 / 02:26 pm

Archana Keshri

6 year old Boy killed in ‘human sacrifice’ at under-construction CRPF headquarters in South Delhi, 2 arrested

6 year old Boy killed in ‘human sacrifice’ at under-construction CRPF headquarters in South Delhi, 2 arrested

दिल्ली की लोधी कालोनी में शनिवार की देर रात एक चौंकाने वाली वारदात हुई है। यहां एक 6 साल के मासूम बच्चे की हत्या का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। बीते शनिवार देर रात लोधी कालोनी क्षेत्र में दो युवकों ने छह साल के बच्चे की गर्दन काटकर निर्ममता से हत्या कर दी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के दौरान आरोपितों के अजीबोगरीब कबूलनामे से पुलिस समेत इलाके के लोग हैरत में है। आरोपियों ने दावा किया है कि उन्हें भगवान ने ऐसा करने को कहा है।
 


पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक, दोनों आरोपित में एक की उम्र 18 व दूसरे की 22 साल है। दोनों युवक बच्चे के माता पिता के साथ निर्माणाधीन सीआरपीएफ हेडक्वार्टर में दिहाड़ी मजदूरी का काम करते हैं। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनकी मृत छात्र या उसके परिजनों से कोई दुश्मनी नहीं है। आरोपियो ने कहा कि उन्होंने तो बस वहीं किया है, जो भगवान ने करने के लिए कहा था।
https://twitter.com/ANI/status/1576471275580452864?ref_src=twsrc%5Etfw
 


आरोपियो ने बताया कि उनके सपने में भगवान आए थे और सपने में आकर उन्होंने ऐसा करने के लिए कहा था। आरोपियो ने कहा कि भगवान ने कहा था कि किसी बच्चे की गर्दन काट दो, इससे तुम्हारा भला होगा। इसके बाद उन्होंने भगवान के आदेश के पालन के लिए किसी बच्चे की तलाश शुरू ही की थी कि वह बच्चा सामने आ गया। आरोपियों ने उस बच्चे को झांसा देकर बुलाया और एक झटके में उसका गला काट दिया। बच्चे की चींख सुनकर मौके पर पहुंचे पास पड़ोस के लोगों ने आरोपियों को दबोच लिया और पुलिस को सूचना दी।
 


शनिवार रात 12:40 बजे पुलिस को बच्चे की हत्या की जानकारी मिली। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक बच्चे की पहचान सीआरपीएफ हेडक्वार्टर में काम कर रहे एक दंपती के बच्चे के रूप में की। वे दोनों उत्तर प्रदेश के बरेली के रहने वाले हैं। वहीं, दोनों आरोपी की पहचान बिहार के कटिहार के रहने वाले विजय कुमार व अमर कुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि वारदात के वक्त दोनों आरोपी नशे में थे। पुलिस की हिरासत में भी आरोपी अर्नगल प्रलाप कर रहे थे। इसलिए पुलिस ने उनकी मानसिक स्थिति की जांच कराने के लिए मनोवैज्ञानिकों को भी बुलाया है। आशंका है कि आरोपियों की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। फिलहाल पुलिस मामले की सभी एंगल से जांच करा रही है।

यह भी पढ़ें

हैवानियत का शिकार आखिरकार जिंदगी की जंग हारा 10 साल का मासूम, ऐसे हुई थी दरिंदगी

Home / Crime / दिल्ली में 2 युवकों ने 6 साल के मासूम की चढ़ाई बलि, पुलिस से कहा- भगवान ने सपने में दिया था आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो