scriptDelhi Police ने JNU Scholar Sajid bin Saeed पर दर्ज की FIR, Indian Army पर टिप्पणी करने का आरोप | Delhi Police registers FIR on JNU Scholar Sajid bin Saeed | Patrika News

Delhi Police ने JNU Scholar Sajid bin Saeed पर दर्ज की FIR, Indian Army पर टिप्पणी करने का आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Jul 25, 2020 11:52:14 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Twitter के माध्यम से नफरत फैलाने वाले JNU Scholar Sajid bin Saeed पर Delhi Police ने कसा शिकंजा
Sajid bin Saeed ने Indian Army और RSS पर कश्मीर के लोगों के नरसंहार का आरोप लगाया था

op.jpg

नई दिल्ली। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ( Micro blogging site twitter ) के माध्यम से नफरत फैलाने वाले जेएनयू के स्कॉलर साजिद बिन साईद ( JNU Scholar Sajid bin Saeed ) पर दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने शिकंजा कस दिया है। दिल्ली पुलिस ने साजिद के खिलाफ FIR दर्ज की है। माना जा रहा है कि दिल्ली पुलिस साजिद से पूछताछ कर सकती हैै। आपको बता दें कि साजिद बिन सईद ( Sajid bin Saeed ) ने इंडियन आर्मी ( Indian Army ) और राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ ( RSS ) पर कश्मीर ( People OF Kashmir ) के लोगों के नरसंहार ( Massacre ) का आरोप लगाया था। इसके बाद से ही वह दिल्ली पुलिस के निशाने पर आ गया था।


गौरतलब है कि साजिद ने अपनी ट्वीट में लिखा था कि इंडियन आर्मी ( Indian Army ) कश्मीर के लोगों के नरसंहार को अंजाम देती है। इसकी पटकथा संघ द्वारा लिखी जाती है। साजिद ने आगे लिखा कि भारतीय जनता पार्टी ( BJP Government ) को की सरकार को अपने क्षेत्रीय लालच पर अंकुश लगाना चाहिए। इसके साथ ही संयुक्त राष्ट्र द्वारा कश्मीरियों के गारंटीकृत स्व-निर्णय के अधिकार को स्वीकार करना चाहिए। कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया का अध्यक्ष साजिद ने लिखा कि अब यूएन जैसी अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओं को इस मुद्दे की गंभीरता समझते हुए इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए।

वहीं, दूसरी ओर जेएनयू एक और पीएचडी स्कॉलर शरजील इमाम ( JNU PhD Scholar Sharjeel Imam )
के खिलाफ भी दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने आरोप पत्र ( charge sheet ) दायर कर दिया है। शरजील पर गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम ( Unlawful activity (prevention) act ) के तहत कानूनी कार्रवाई की गई है। आपको बता दें कि शरजील जामिया मिलिया इस्लामिया हिंसा ( Jamia Millia Islamia violence ) और फरवरी में दिल्ली में हुए दंगों ( Delhi Violence ) का आरोपी है। शरजील के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ही नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश और पूर्वोत्तर के राज्य असम सहित पांच राज्यों हिंसा भड़काने, सांप्रदायिक सोहार्द को बिगाड़ने और राजद्रोह की धाराओं में मुकदमें दर्ज किए गए हैं। शरजील हाल ही कोरोना संक्रमित भी पाया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो