सड़क पर घूमने से रोका तो HIV पॉजिटिव शख्स ने चबा ली पुलिसकर्मी की अंगुलियां

  • Lockdown के बीच शख्स को घूमने से रोकना पड़ा भारी
  • HIV पॉजिटिव शख्स ने पुलिसकर्मी की अंगुली चबा डाली
  • गुजरात के सूरत की घटना

By: धीरज शर्मा

Published: 23 Apr 2020, 03:38 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) के बढ़ते खतरे के बीच लॉकडाउन ( Lockdown ) लगातार पुलिसकर्मियों ( Police ) के लिए चुनौती बनता जा रहा है। घातक वायरस के बीच लोगों को जान बचाने के लिए दिन रात सड़कों पर जुटी पुलिस को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

ऐसा ही एक मामला गुजरात से सामने आया है। जहां सूरत में एक शख्स को सड़कों पर घूमने से रोकना पुलिसकर्मी को भारी पड़ गया। दरअसल जिस शख्स को पुलिसकर्मी ने घूमने से रोका वो शख्स HIV पॉजिटिव यानी एड्स पीड़ित था। गुस्से में आए इस शख्स ने पुलिसकर्मी को ही काट लिया।

घर के बाहर कृपया दरवाजा ना खोलें लिखकर एक ही परिवार के चार सदस्यों ने लगा ली फांसी

सूरत में एक एचआईवी पॉजिटिव शख्स ने CISF के एक जवान की ऊंगली दांतों से काट ली। लॉकडाउन के दौरान रामनगर क्रॉसरोड के पास घूम रहे आरोपी को रोकने पर उसने इस हरकत को अंजाम दिया। जवान को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है।

पुलिस कमिश्नर आर.बी. ब्रह्मभट्ट के मुताबिक, 'यह आश्चर्यजनक और चौंकाने वाली घटना है। लोगों की सुरक्षा में दिन रात लगे जवानों के प्रति लोगों का ऐसा रवैया काफी दुख पहुंचाने वाला है।

कमिश्नर ने बताया कि 42 वर्षीय आरोपी सड़क पर घूम रहा था। जब उसे रुकने को कहा गया तो वह भागने लगा। इसी दौरान CISF जवान ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन गुस्साए आरोपी ने जवान की अंगुली को दांतों से काट लिया।

आरोपी के वेरिफिकेशन के लिए पुलिस ने हॉस्पिटल में उसका टेस्ट कराया। वहीं कांडला पोर्ट पर तैनात जवान को भी मेडिकल टेस्ट के लिए भेज दिया गया है।

WHO ने पूरी दुनिया को दी चेतावनी, ना करें छोटी सी भी गलती, लंबे समय तक साथ रहेगा कोरोनावायरस

आपको बता दें कि महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद गुजरात ऐसा तीसरा राज्य हैं जहां कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संक्या 2000 के पार पहुंच चुकी है। मौजूदा समय में गुजरात में 2407 कोरोना से संक्रमित लोग हैं।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned