Jammu-Kashmir : कुलगाम में आतंकियों ने पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या की,  सर्च ऑपरेशन जारी

  • Jammu-Kashmir पुलिस का जवान इन दिनों जम्मू में तैनात था।
  • घटना के बाद से इलाके में Search Operation जारी।
  • इससे पहले अब्दुल रशीद डार आतकंवाद विरोधी अभियान से जुड़े थे।

By: Dhirendra

Updated: 23 Jul 2020, 08:30 AM IST

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) कुलगाम क्षेत्र के काजीगुंड में बुधवार रात आतंकवादियों ने एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी। आतंकवादियों ने अब्दुल रशीद डार ( Abdul rashid dar ) को 9.30 बजे गोली मारी। डार की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई।

घटना के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ( Jammu-Kashmir Police ) ने अब्दुल रशीद डार के शव को अपने कब्जे में ले लिया है। जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पुलिस का जवान इन दिनों जम्मू में तैनात था।

सर्च ऑपरेशन जारी

आईजी कश्मीर विजय कुमार ( IG Vijay Kumar ) का कहना है कि इस घटना के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से इलाके में सर्च ऑपरेशन ( Search Operation ) जारी है। ताकि हमला करने वाले आतंकियों का पता लग सके। देर रात तक आतंकियों का कोई सुराग नहीं लगा था।

दिल्ली हाईकोर्ट ने UGC से पूछा - कोरोना काल में कैसे लेंगे परीक्षा?

आतंकवाद विरोधी अभियान से जुड़े थे डार

जानकारी के मुताबिक आतंकियों के हमले में मृतक पुलिसकर्मी अब्दुल रशीद डार पूर्व एसपी बांडीपोरा के पीएसओ ( PSO ) के रूप में तैनात रह चुके थे। अधिकारियों ने बताया कि अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आतंकवादियों ने डार को निशाना क्यों बनाया। उन्होंने बताया कि पूर्व में डार आतकंवाद विरोधी अभियान ( Anti-terrorism campaign ) से जुड़े थे।

पाक ने 2711 बार किया संघर्ष विराम का उल्लंघन
दूसरी तरफ पाकिस्‍तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा ( एलओसी ) पर बुधवार को एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि बुधवार की शाम लगभग 5.15 बजे पाकिस्तान ने पुंछ के किरनी और कस्बा सेक्टरों में नियंत्रण रेखा के पास बिना उकसावे के गोलीबारी की और मोर्टार दागे।उन्होंने कहा कि भारतीय सेना की ओर से पाक गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

RJD सांसद मनोज झा ने बताया नीतीश सरकार को फेल, पीएम मोदी को खत लिख बताई ये बात

बता दें कि पाकिस्तान ने पुंछ जिले के सुंदरबनी सेक्टर में मंगलवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। इस साल की शुरुआत से अब तक पाकिस्तान ने 2,711 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के संघर्ष विराम उल्लंघन में कम से कम 21 नागरिक मारे जा चुके हैं और 94 घायल हुए हैं।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned