scriptकश्मीर: मेंढर IED ब्लास्ट पर आया रक्षा मंत्रालय का बयान, बताई ट्रेनिंग से जुड़ी घटना | Kashmir: One security personnel lost his life and seven injured in IED blast near LOC | Patrika News

कश्मीर: मेंढर IED ब्लास्ट पर आया रक्षा मंत्रालय का बयान, बताई ट्रेनिंग से जुड़ी घटना

locationनई दिल्लीPublished: May 22, 2019 05:15:32 pm

Submitted by:

Mohit sharma

जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में आईईडी विस्फोट पर रक्षा मंत्रालय का बयान
मेंढर इलाके में नियंत्रण रेखा के पास हुआ विस्फोट, एक ट्रेनिंग से जुड़ी घटना
हादसे में एक जवान गंभीर घायल, जबकि अन्य को आईं मामूल चोटें।

Mendhar area

कश्मीर: LOC के पास मेंढर में आईईडी ब्लास्ट, एक जवान शहीद और 7 घायल

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में आईईडी विस्फोट का रक्षा मंत्रालय ने खंडन किया है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि “यह एक आईईडी विस्फोट नहीं था, लेकिन प्रशिक्षण से संबंधित घटना थी। प्रवक्ता के अनुसार कोई भी घातक दुर्घटना नहीं हुई, लेकिन एक सैनिक शहीद गंभीर रूप से घायल हो गया है। घटना में कई अन्य को मामूली चोटें आईं। आपको बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि मेंढर इलाके में नियंत्रण रेखा के पास हुए इस विस्फोट में एक जवान की जान चली गई है, जबकि 7 सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायल जवानों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए

आपको बता दें कि इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस सूत्रों के अनुसार मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन संगठन से जुड़े थे। हालांकि अभी तक आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। जानकारी के अनुसार आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों द्वारा तलाशी अभियान शुरू करने के बाद गोपालपोरा गांव में बुधवार सुबह मुठभेड़ शुरू हो गई।

पंजाब के 6 मंत्रियों ने सिद्धू के खिलाफ खोला मोर्चा, चुनाव नतीजों के बाद बड़ी कार्रवाई के संकेत

मुठभेड़स्थल पर अभी भी तलाशी का काम जारी

पुलिस सूत्रों ने कहा कि मुठभेड़स्थल पर अभी भी तलाशी का काम जारी है और इलाके में सुरक्षा अभियान अभी बंद नहीं किया गया है। एहतियात के तौर पर प्रशासन ने कुलगाम जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो