Maharashtra : भिवंडी में 3 मंजिला भवन गिरने से 10 की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

  • महाराष्ट्र के भिवंडी में गिरी 3 मंजिला इमारत।
  • एनडीआरएफ ने मलबे से एक बच्चे को जिंदा बाहर निकाला।
  • स्थानीय लोगों ने मलबे में फंसे 20 की जान बचाई।

By: Dhirendra

Updated: 21 Sep 2020, 01:44 PM IST

नई दिल्ली। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) के ठाणे जिला के भिवंडी में 3 मंजिला भवन गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई है। भवन गिरने की सूचना से इलाके में कोहराम मच गया। घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोग ने अपने स्तर पर मलबे में फंसे घायलों को बचाने में जुट गए। साथ ही पुलिस और फायरकर्मियों को भी लोगों ने इसकी सूचना दी। घटनास्थल पर पहुंची एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन की टीम की ओर से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

महाराष्ट्र के भिवंडी में तीन मंजिला इमारत ढहने से 10 लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना ईश्वर से की है। बचाव अभियान चल रहा है और प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है।

महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे स्थिति का जायजा लेने घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। उन्होंने पीड़ितों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

अभी तक की जानकारी के मुताबिक मलबे में 20 से 25 लोग दबे हुए हैं। मौके पर एनडीआरएफ की टीम पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है।

एनडीआरएफ सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय लोगों द्वारा 20 लोगों को बचाया गया है। प्रारंभिक सूचना के अनुसार कम से कम 20-25 और लोगों के फंसे होने की आशंका है।

एनडीआरएफ के जवानों ने मलबे में फंसे एक बच्चे को भी जिंदा बाहर निकाल लिया है। NDRF की टीम घटनास्थल पर राहत और बचाव अभियान चला रही है। मलबे में दबे लोगों को जिंदा बाहर निकालने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

मुंबई: तीन मंजिला इमारत गिरी, 8 लोगों की मौत, 20 को बचाया

NDRF की टीम घटनास्थल पर राहत और बचाव अभियान चला रही है। मलबे में दबे लोगों को जिंदा बाहर निकालने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

बता दें कि 24 अगस्त, 2019 को भी भिवंडी में दर्दनाक हादसा हुआ था। एक साल पहले भी भिवंडी के शांति नगर इलाके में एक 4 मंजिला इमारत गिर गई थी। इस हादसे में 2 लोगों की मौत और 5 लोग घायल हुए थे। चार लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned