scriptआतंकियों के साथ गिरफ्तार DSP देवेंद्र सिंह पर NIA की कार्रवाई, UAPA के तहत केस दर्ज | NIA registered under UAPA against DSP Devendra Singh arrested with terrorists | Patrika News

आतंकियों के साथ गिरफ्तार DSP देवेंद्र सिंह पर NIA की कार्रवाई, UAPA के तहत केस दर्ज

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2020 11:40:23 am

Submitted by:

Mohit sharma

निलंबित डीएसपी देवेंद्र सिंह के खिलाफ UAPA के तहत केस दर्ज
देवेंद्र सिंह से NIA की टीम अब दिल्ली में करेंगी आगे की पूछताछ

jjk.png

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( NIA ) ने जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) में आतंकवादियों के साथ पकड़े गए पुलिस अधिकारी देवेंद्र सिंह ( DSP Devendra Singh ) के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) संशोधन अधिनियम ( UAPA ) केस दर्ज किया गया। NIA ने देवेंद्र के खिलाफ आर्म्स एक्ट, विस्फोटक पदार्थ रखने की धाराएं भी लगाई हैं।

लेफ्टिनेंट जनरल एसके सैनी बने भारतीय सेना के उप प्रमुख, 26 जनवरी को संभालेंगे प्रभार

आपको बता दें कि देवेंद्र की गिरफ्तारी बाद एनआईए उनसे पूछताछ कर रही थी। राष्ट्रपति का पुलिस पदक से सम्मानित देवेंद्र सिंह ( DSP Devendra Singh ) के दो आतंकवादियों के साथ शनिवार को गिरफ्तार किए जाने के बाद से एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। इसके साथ ही निलंबित पुलिस अधिकारी देवेंद्र सिंह को अब दिल्ली लाया जाएगा, जहां उससे आगे की पूछताछ की जाएगी। सूत्रों के अनुसार एनआईए को शक हैं कहीं डीएसपी के लिंक पाकिस्तान से तो नहीं जुड़े हैं।

इंदिरा जयसिंह पर भड़की निर्भया की मां, ऐसे लोगों की वजह से रेप पीड़िताओं को नहीं मिलता न्याय

गौरतलब है कि आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी देवेंद्र सिंह ( DSP Devendra Singh ) की गिरफ्तारी के बाद उनको जम्मू कश्मीर पुलिस ने निलंबित कर दिया था। देवेंद्र का निलंब जम्मू—कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह के आदेश पर किया गया था। इसके साथ डीजीपी दिलबाग ने सरकार से देवेंद्र की बर्खास्तगी की सिफारिश करने की भी बात कही थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो