Jammu Kashmir: Indian Army का एक बार फिर मुंहतोड़ जवाब, Pakistan की कई चौकियां तबाह

  • Pakistan ने फिर किया सीजफायर ( Ceasefire ) का उल्लंघन
  • Jammu Kashmir के कई इलाकों में पाक की ओर से गोलीबारी
  • भारतीय सेना ( India Army ) ने पाक चौकियों को किया तबाह

By: Kaushlendra Pathak

Published: 14 Jun 2020, 10:20 AM IST

नई दिल्ली। एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना वायरस ( coronavirus ) से जूझ रहा है। वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान ( Pakistan ) अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के कई इलाकों में सीजफायर ( Ceasefire ) का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की। वहीं, भारतीय सेना ( Indian Army ) की ओर से करारा जवाब दिया गया है। भारतीय सेना ने घुसपैठ के प्रयास को नाकाम करते हुए पाकिस्तान की कई चौकियों को तबाह कर दिया है।

कई इलाकों में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से कठुआ ( Kathua ), पुंछ ( Poonch ), बारामुला ( Baramulla ) के इलाकों में भारी गोलीबारी की गई। जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। बताया जा रहा है कि कठुआ हीरानगर सेक्टर ( Heera Nagar sector ), पुंछ के शाहपुर किरनी सेक्टर और बारामुला के उड़ी सेक्टर (Uri Sector ) में पाकिस्तान की ओर भारी गोलीबारी की गई। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के तीन से चार चौकियों को तबाह कर दिया है।

भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

एक रिपोर्ट के अनुसरा, शाहपुर किरनी सेक्टर में आतंकियों ने घुसपैठ करने की कोशिश की, लेकिन समय रहते ही भारतीय सेना ने कार्रवाई की। जिसके बाद आतंकी वापस भाग गए। इस कार्रवाई में पाक सेना की तीन से चार चौकियों को नुकसान पहुंचा है। वहीं, उड़ी सेक्टर में भी पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया। यहां पर करीब एक घंटे तक गोलीबारी चली भारतीय जवानों ने कई पाकिस्तानी ठिकानों को तबाह कर दिया।

मोर्टार और छोटे हथियार से हमला

इससे पहले कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर के गांव करोल माथरियां, करोल कृष्णा व करोल विद्दो को पाकिस्तानी सेना निशाना बनाया। यहां पर पाकिस्तानी सेना के द्वारा मोर्टार दागे गए और छोटे हथियारों से गोलीबारी की गई। मोर्टार गिरने से कई घरों की खिड़कियों और दीवारों को नुकसान पहुंचा। भारतीय सुरक्षाबलों की ओर से भी करारा जवाब दिया गया। जिसके बाद पाक सैनिकों ने गोलीबारी बंद कर दी। हालांकि, लोगों को पूरी रात बंकरों में गुजारना पड़ा।

वहीं, पुंछ के मेंढर तहसील के मनकोट सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से आई आग पूरी क्षेत्र से फैल गई है। इस आग की चपेट में आने से सीमा पर बिछाई गई बारूदी सुरंगों में जमकर विस्फोट हुआ। आग ने दो किलोमीटर से ज्यादा क्षेत्र को अपनी चपेट में ले लिया। फिलहाल, इलाके में सुरक्षाबलों ने सख्ती बढ़ा दी है। वहीं, इस गोलीबारी से पूरे इलाके में तनाव का माहौल कायम है।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned