scriptयुवती के साथ बलात्कार का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने ऐसे किया घटना का खुलासा | Police revealed the incident after the rape video went viral | Patrika News

युवती के साथ बलात्कार का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने ऐसे किया घटना का खुलासा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 09, 2021 09:27:02 am

– जयपुर में पुलिस ने चलती कार में सामूहिक बलात्कार का किया खुलासा।- एक के बाद एक तीनों कारों में शिफ्ट कर किया था रेप ।- चार माह पुरानी है घटना, युवती चुपचाप लौट गई थी यूपी।- मुख्य आरोपी को इंदौर और दलाल को लखनऊ से पकड़ा।- फेसबुक पर सम्पर्क के बाद युवक ने बुलाया था जयपुर।

युवती के साथ बलात्कार का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने ऐसे किया घटना का खुलासा

युवती के साथ बलात्कार का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने ऐसे किया घटना का खुलासा

जयपुर । उत्तरप्रदेश में सोशल मीडिया पर वायरल हुए चलती कार में गैंगरेप के वीडियो का खुलासा हो गया है। वीडियो जयपुर का निकला है। पीड़िता उत्तरप्रदेश की है, जिसे जयपुर पुलिस ने 36 घंटे में ढूंढ निकाला। उसे जयपुर बुलाकर मानसरोवर थाने में मामला दर्ज किया। पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि वीडियो अक्टूबर 2020 का है। दरिन्दों के डर से उसने मामला दर्ज नहीं कराया और चुपचाप घर लौट गई थी। वीडियो में नजर आए इन्दौर (मध्यप्रदेश) निवासी अभिषेक ठाकुर, युवती को जयपुर भेजने वाले दलाल लखनऊ (उत्तरप्रदेश) निवासी संजू बंगाली और जयपुर निवासी मोंटू को सोमवार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इन्दौर और लखनऊ में पकड़े गए दोनों आरोपियों को पुलिस सोमवार रात जयपुर ले आई। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

पीडि़ता ने बताया कि सोशल मीडिया के जरिए उसका एक युवक से सम्पर्क हुआ था। युवक के बुलावे पर वह जयपुर आई और मानसरोवर में एक होटल में ठहरी थी। युवक ने उसे अजमेर रोड पर कैब से बुलाया और वहां बाइक पर बैठाकर ले गया। फिर कार में युवक के अन्य साथी मिले, जो पीडि़ता को जबरन बैठा ले गए। आरोपियों के पास ३ कारें थीं, जिनमें 12 युवक सवार थे। पहली कार में सवार युवकों ने पीडि़ता से बलात्कार किया, उसके बाद उसे एक के बाद एक पीछे चल रही दोनों कारों में शिफ्ट किया। उन कारों में सवार कई युवकों ने भी पीडि़ता से बलात्कार किया। फिर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर पीडि़ता को मानसरोवर में होटल के बाहर छोड़ गए। अक्टूबर 2020 में हुई इस घटना के बाद पीडि़ता जयपुर नहीं आई।

पड़ताल में जुटी लम्बी टीम-
वीडियो शुक्रवार रात 8 बजे जयपुर पुलिस के ध्यान में आया। वीडियो जयपुर का होने की आशंका पर 10 आरपीएस और 50 सीआइ की टीम बनाई गई। इसमें 100 से अधिक अन्य पुलिसकर्मी शामिल किए गए। टीम ने वेश्यावृत्ति से जुड़े 50 से अधिक लोगों से पूछताछ की। आखिर पुलिस पीडि़ता तक पहुंची और रविवार रात जयपुर आई युवती ने मानसरोवर थाने में मामला दर्ज कराया।

यों वायरल हुआ वीडियो-
पुलिस सूत्रों के अनुसार गिरोह अश्लील वीडियो बनाकर लोगों को ब्लैकमेल करता रहा है। उत्तरप्रदेश के एक युवक का वीडियो बनाकर उसे भी ब्लैकमेल कर रहा था। युवक को युवती का वीडियो भेजकर धमक ा रहा था। उक्त युवक ने आरोपियों को सबक सिखाने के लिए उत्तरप्रदेश में वीडियो वायरल कर दिया।

वीडियो बनाते हुए कर रहे थे मारपीट-
चलती कार में आरोपियों ने युवती से बलात्कार किया और वीडियो बनाया। इस दौरान गला दबाया, गाली-गलौच और मारपीट भी की।
गिरोह की करतूत: एडिशनल पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा ने बताया कि आरोपी वेश्यावृत्ति से जुड़े हैं। उक्त करतूत को देखते हुए आशंका है कि यह गिरोह धनाढ्य लोगों के अश्लील वीडियो बनाता और उन्हें ब्लैकमेल करता रहा होगा। गिरोह के लोगों को पकडऩे के बाद ही पुष्टि होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो