scriptइमरती देवी ने की बाड़ाबंदी, भाजपा 34 पार्षदों को लेकर पहुंची दिल्ली | Imarti Devi fencing, BJP reached Delhi with 34 councilors | Patrika News

इमरती देवी ने की बाड़ाबंदी, भाजपा 34 पार्षदों को लेकर पहुंची दिल्ली

locationडबराPublished: Aug 03, 2022 03:33:06 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

ग्वालियर नगर पालिका में सभापति बनाने को लेकर भाजपा कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती। इसके चलते वह अपने सभी 34 पार्षदों को लेकर दिल्ली पहुंच गई है।

इमरती देवी ने की बाड़ाबंदी, भाजपा 34 पार्षदों को लेकर पहुंची दिल्ली

इमरती देवी ने की बाड़ाबंदी, भाजपा 34 पार्षदों को लेकर पहुंची दिल्ली

ग्वालियर/डबरा. ग्वालियर नगर पालिका में सभापति बनाने को लेकर भाजपा कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती। इसके चलते वह अपने सभी 34 पार्षदों को लेकर दिल्ली पहुंच गई है। यह सभी मंगलवार सुबह बसों से दिल्ली के लिए रवाना हुए। इधर, डबरा में अब नगर पालिका के लिए बाड़ाबंदी हो गई है। सिंधिया समर्थक इमरती अपने साथ 15 पार्षदों को लेकर दिल्ली पहुंच गई हैं। उन्होंने वहां पार्षदों के साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की। इस मुलाकात की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर साझा की।

ग्वालियर में भाजपा को सबसे ज्यादा डर क्रॉस वोटिंग का है, इसलिए जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी के साथ उसके पार्षद दिल्ली पहुंच गए हैं। वहां दिल्ली बॉर्डर पर उनको रिसॉर्ट में ठहराया गया है। बुधवार को रायशुमारी होगी। इस दौरान केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर व ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में सभापति पद के लिए नाम तय किया जाएगा।

क्रॉस वोटिंग की स्थिति में निर्दलीय आएंगे काम

भाजपा अपने बूते सभापति बनाने की स्थिति में है, लेकिन क्रॉस वोटिंग से खेल बिगड़ सकता है। कांग्रेस के पाले में निर्दलीय पार्षद जाने से उनके पास आंकड़ा 25 से बढक़र 28 हो गया है। इसलिए ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने दो निर्दलीय पार्षदों को साध लिया है।

यह भी पढ़ें : सैलरी नहीं मिली तो हड़ताल पर चले गए सारे कर्मचारी, मोबाइल भी कर लिया बंद

डबरा: कांग्रेस व आप के पार्षद टूटे
यहां नपा अध्यक्ष पद के लिए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और इमरती देवी गुट के बीच मुकाबला है। सिंधिया समर्थक इमरती के साथ जो 15 पार्षद हैं उनमें भाजपा-कांग्रेस के छह-छह पार्षद हैं। इनमें अलावा 2 निर्दलीय और एक आम आदमी पार्टी का पार्षद है। बता दे कि नगर पालिका के 30 वार्डो में भाजपा ने14 में जीत दर्ज की, 10 कांग्रेस के पार्षद चुने गए। चार निर्दलीय व दो आम आदमी पार्टी के पार्षद चुनकर आए हैं। भाजपा के दो गुटों में वर्चस्व की लड़ाई में कांग्रेस मुकाबले से बाहर नजर आ रही है। जो सियासी समीकरण बन रहे हैं उनमें कांग्रेस के पार्षद ही इमरती देवी के साथ हैं तो कुछ नरोत्तम मिश्रा के साथ हैं। नरोत्तम का साथ देने वाले विधायक सुरेश राजे के करीबी बताए जा रहे हैं। इस तरह नरोत्तम के समर्थक गुट में आठ भाजपा, चार कांग्रेस, दो निर्दलीय और एक आम आदमी पार्टी से है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो