बीकानेर से बिलासपुर के लिए नई ट्रेन अंत्योदय एक्सप्रेस शुरू, दमोह में होगा स्टापेज

pushpendra tiwari

Publish: Jul, 14 2018 11:40:21 AM (IST)

Damoh, Madhya Pradesh, India
बीकानेर से बिलासपुर के लिए नई ट्रेन अंत्योदय एक्सप्रेस शुरू, दमोह में होगा स्टापेज

आज शाम दमोह स्टेशन पहुंचेगी

दमोह. जिले के लोगों को रेल यात्रा करने के लिए सर्व सुविधायुक्त नई ट्रेन अंत्योदय एक्सप्रेस की सौगात मिली है। इस एक्सप्रेस ट्रेन का शुभारंभ 13 जुलाई को हुआ है जो शनिवार की शाम दमोह रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। बताया गया है कि बिलासपुर यानि राजस्थान से छत्तीसगढ़ को जोडऩे वाली इस यात्री गाड़ी में सर्व सुविधाओं का ख्याल रखा गया है। गाड़ी क्रमांक 14719 व 14720 की सुविधा फिलहाल साप्ताहिक ट्रेन के रूप में मिलेगा।
आज शाम दमोह पहुंचेगी-
अंत्योदय एक्सप्रेस के 14 जुलाई को शाम 05 बजे दमोह रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। यहां इस ट्रेन के आने पर अगवानी की जाएगी। सांसद कार्यालय से दी गई जानकारी के अनुसार दमोह स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने पर टे्रन का स्वागत किया जाएगा व इस ट्रेन में सवार यात्रियों का अभिवादन किया जाएगा।
यह होंगी सुविधाएं-
बताया गया है कि इस ट्रेन के संचालन द्वारा सरकार ने समाज के हर वर्ग के लोगों का ख्याल रखा है। इसी के चलते इस साप्ताहिक एक्सप्रेस का नाम भी अंत्योदय रखा गया है। इस आधुनिक ट्रेन की समस्त बोगी जनरल अनारक्षित होंगी। जिसमें स्मोक डिटेक्टर, अग्निशमन यंत्र, सीसीटीवी कैमरे, शुद्ध पानी के लिए वाटर प्यूरीफायर, एलइडी लाइट के साथ अत्याधुनिक बायो टॉयलेट व डस्टवीन, दृष्टिहीन यात्रियों के लिऐ ब्रेल डिस्प्ले, अत्याधुनिक रेल डिब्बे, मोबाइल फोन चार्जिंग पिन प्वाइंट जैसी सुविधाएं प्रदान की गईं हैं।

अंत्योदय एक्सप्रेस का यहां होगा ठहराव-
नई एक्सप्रेस ट्रेन बीकानेर व बिलासपुर के मध्य चलेगी। साप्ताहिक अंत्योदय एक्सप्रेस बीकानेर से चलकर सूरतगढ़, हनुमानगढ़, सादुलपुर, चुरू, रतनगढ़, डेयाना, जयपुर, सवाइमाधोपुर, गुना, सागर, दमोह, कटनी मुडवारा, अनूपपुर, बिलासपुर पहुंचेगी। वापसी में इन्ही स्थानों पर ठहराव होगा। इन स्टेशनों से यात्रा करने वाले यात्री इस ट्रेन का लाभ ले सकेंगे। बताया जाता है कि दमोह स्टेशन पर इस ट्रेन के ठहराव के लिए सांसद प्रहलाद पटेल द्वारा विशेष प्रयास किया गया था। इस ट्रेन के चलने से लोगों को काफी राहत मिलेगी।

Ad Block is Banned