scriptलॉकडाउन में बच्चों की अनूठी पहल, रामायण का किरदार कर की अपील, घर पर ही रहे | COVID-19 in MP : Children's appeal stay home stay safe in datia | Patrika News

लॉकडाउन में बच्चों की अनूठी पहल, रामायण का किरदार कर की अपील, घर पर ही रहे

locationदतियाPublished: Apr 30, 2020 07:37:58 pm

Submitted by:

monu sahu

कोरोना वायरस से बचाव के लिए दिनरात जुटे है कर्मवीर

COVID-19 in MP : Children's appeal stay home stay safe in datia

लॉकडाउन में बच्चों की अनूठी पहल, रामायण का किरदार कर की अपील, घर पर ही रहे

दतिया। कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही लड़ाई में मध्यप्रदेश के कर्मवीर में बच्चे भी किसी से पीछे नहीं है। एक ओर प्रशासन, स्वास्थय विभाग और सफाई कर्मचारी की टीम मुस्तैदी के साथ 12 से 16 घंटे मैदान में डटी हुई हैं। दूसरी ओर बच्चे भी तरह तरह के कार्य कर लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के प्रति जागरूक कर रहे हैं। प्रदेश के दतिया जिले के शहर में कोतवाली में पदस्थ आरक्षक शिवकुमार राजावत के बच्चों ने गुरुवार की दोपहर को घर पर रामायण का किरदार निभाया।
COVID-19 : बालों में न आ जाए कोरोना वायरस, इसलिए करवा लिया मुंडन

बच्चे आशुतोष और जानवी ने रामायण के वेशभूषा में लक्ष्मण और सीता बनकर रामायण का किरदार निभाते हुए लोगों से अपील की आप लोग लॉकडाउन का पालन करें और घर से लक्ष्मण रेखा पार ना करें। साथ ही घर पर ही रहे, खुद और अपने परिवार को सुरक्षित रहें। जिससे इस कोरोना महामारी जैसी बीमारी से सुरक्षित रह सके।
देश-विदेश में शहद की आएगी भारी गिरावट, लॉकडाउन का शहद उत्पादकों और मधुमक्खी पर कहर

COVID-19 in MP : Children's appeal stay home stay safe in datia
चप्पे चप्पे पर तैनात है पुलिस
ग्वालियर चंबल संभाग में अब तक 30 मामले सामने आए हैं। जिसमें मुरैना में 15,ग्वालियर में 9,शिवपुरी में दो और श्योपुर में चार केस सामने आए हैं। हालांकि दतिया और भिण्ड में कोई भी मामला अभी तक सामने नहीं आया है। फिर भी दतिया जिले में प्रशासन और स्वास्थय विभाग की टीम अलर्ट है और दिन रात इस महामारी से बचाव के लिए जुटी हुई है। वहीं पुलिस की चप्पे चप्पे पर तैनाती भी है।
कोरोना वायरस से मुक्त है चंबल संभाग के यह जिले और ये जिले हैं रेड जॉन में शामिल

ग्रीन जोन
भिंड, गुना, अशोकनगर, दतिया, नीमच, झाबुआ, सीहोर, बुरहानपुर, हरदा, दमोह, पन्ना, छतरपुर, कटनी, सीधी, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, रीवा, सिंगरौली, सतना, उमरिया, डिंडोरी, शहडोल, अनूपपुर, निवाड़ी। यहां भी लॉकडाउन लागू है। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो