scriptभीलवाड़ा से दौसा आए थे 88 कैदी, आठ कैदियों को कोरोना संदिग्ध माना | Coronavirus Impact In Jail : Corona Suspected Prison Admit In Hospital | Patrika News

भीलवाड़ा से दौसा आए थे 88 कैदी, आठ कैदियों को कोरोना संदिग्ध माना

locationदौसाPublished: Mar 21, 2020 06:11:33 pm

Submitted by:

abdul bari

कोरोना वायरस ( Coronavirus In Rajasthan ) के कहर के चलते उपखण्ड के गांव श्यालावास जेल में भीलवाड़ा जेल से आए कैदियों में 8 कैदियों ( Prisoners ) को कोरोना का संदिग्ध मानते हुए शनिवार को सैम्पल जांच के भिजवाए गए। इन केदियों के लिए जेल में ही अलग से आईसोलेशन बार्ड बनाकर उसमें भर्ती किया गया।

नांगल राजावतान/दौसा.
कोरोना वायरस ( coronavirus In Rajasthan ) के कहर के चलते उपखण्ड के गांव श्यालावास जेल में भीलवाड़ा जेल से आए कैदियों में 8 कैदियों ( Prisoners ) को कोरोना का संदिग्ध मानते हुए शनिवार को सैम्पल जांच के भिजवाए गए। इन केदियों के लिए जेल में ही अलग से आईसोलेशन बार्ड बनाकर उसमें भर्ती किया गया। श्यालावास जेल में भीलवाड़ा से 88 कैदी आए थे।
सीएम भी दे चुके निर्देश


गौरतलब है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) ने भी इस मामले में निर्देश जारी किए हैं कि कैदियों में कोरोना का संक्रमण ( Corona infection in prisoners ) नहीं फैले, इसे देखते हुए हर जेल में एक आईसोलेशन सेल बनाई जाए। साथ ही हर नए कैदी को जेल ले जाने से पहले स्क्रीनिंग की जाए। इस दौरान उन्होंने जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षकों को भी निर्देश दिए कि आगामी एक माह में आयोजित होने वाले मेलों, शोभायात्राओं, जुलूसों सहित अन्य आयोजनों जिनमें भीड़ एकत्रित होती हो, उन्हें स्थगित करवाया जाए।
चारों ओर पसरा सन्नाटा

कोरोना के डर के कारण ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के खरीददारी करने के लिए अन्य दिनों की अपेक्षा कम आने से दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। सडक़ें भी सूनी नजर आईं। इसका असर व्यापार पर भी पडऩे लगा है। व्यापारी भी दिनभर ठाले बैठे दिखाई दिए। इसके अलावा बस स्टैण्डों पर भी कोई भीड़भाड़ दिखाई नहीं दी। लोगों की ओर से यात्राएं निरस्त कर देने से टैक्सी चालक भी ठाले बैठे दिखाई दिए। गुढ़ारोड तिराहे पर टैक्सी खड़ी कर चालक भाड़े की इंतजार में बैठकर शाम को निराश होकर लौट गए।
लोग इन दिनों मात्र राशन सामग्री ही खरीदकर रख रहे हैं। लोगों ने घरों से निकलना भी अन्य दिनों की अपेक्षा कम कर दिया। सरकारी कार्यालयों में भी सन्नाटा दिखाई दिया। कोरोना वायरस का असर ज्वैलर्स से जुड़े व्यापार पर भी पडऩे लगा है। सोना व चांदी की सप्लाई भी आगे से नियत समय पर नहीं हो पा रही है। कोरोना के चलते चांदी व सोना के भावों में भी भारी गिरावट आ गई है। जहां पहले सोना 45 हजार रुपए प्रति 10 ग्राम के करीब पहुंच गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो