वार्डों में पहुंचे नेता, शुरू किया प्रचार अभियान, लिया फीडबैक

दौसा में नगर परिषद व लालसोट में नगर पालिका चुनाव की तैयारी

By: Rajendra Jain

Updated: 22 Nov 2020, 03:45 PM IST

दौसा. भारतीय जनता पार्टी ने नगर परिषद चुनाव प्रचार अभियान का आगाज किया। इसके तहत पार्टी के नेता व कार्यकर्ता आवंटित वार्डों में पहुंचे तथा जनसम्पर्क किया। गौरतलब है कि अभी भाजपा ने वार्डवार प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं। चुनाव चिह्न के आधार पर ही मतदाताओं के बीच नेता पहुंचे। इस दौरान वार्ड के सभी दावेदारों ने भी उपस्थिति दिखाई।
भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी शिवकुमार शर्मा ने बताया कि Óहर वार्ड भाजपा -घर घर भाजपाÓ प्रचार अभियान की शुरुआत नगर परिषद चुनाव क्षेत्र प्रभारी अरुण चतुर्वेदी और शहर संगठन प्रभारी रवि हाड़ा के नेतृत्व में सब्जी मंडी स्थित गणेश मंदिर से की गई।
इसके बाद चतुर्वेदी ने वार्ड नंबर 6, 7, 9 में जनसम्पर्क किया। सांसद जसकौर मीणा और पूर्व जिलाध्यक्ष अभय शंकर शर्मा के नेतृत्व में वार्ड नंबर 1, 2, 3, 4, 55, राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा वार्ड नंबर 52, 53, 54, राष्ट्रीय मंत्री भाजपा अल्का गुर्जर और पूर्व जिलाध्यक्ष टीकम गुर्जर वार्ड नंबर 46, 47, संगठन प्रभारी श्रवण बगड़ी वार्ड 44, 45, जिलाध्यक्ष डॉ. रतन तिवाड़ी 38, 40, 50, पूर्व विधायक शंकर शर्मा 41, 49, जिला महामंत्री राजकुमार जायसवाल 26, 28, 29, 30, जिला मंत्री किरण डोरिया और एससी मोर्चा जिलाध्यक्ष रामेश्वर बंसीवाल वार्ड नंगर 27, 42, युवा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष भूपेंद्र सैनी और पूर्व चेयरमैन प्रभु सैनी वार्ड नंबर. 12, 17, 22 में पहुंचे और पार्टी के लिए प्रचार किया।

सवाल भी किए
कई जगह मतदाताओं ने भाजपा नेताओं से दौसा शहर के विकास को लेकर सवाल-जवाब भी किए। शहर के नई मंडी रोड पर पेयजल समस्या, गंदगी व टूटी सड़क आदि को दिखाते हुए व्यापारियों ने भाजपा के चुनाव प्रभारी को अवगत कराते हुए नाराजगी जाहिर की।

कांग्रेस में 91 तो भाजपा में 117 आवेदन
लालसोट . नगर पालिका चुनावों के लिए टिकट के लिए आवेदन लेने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद कांग्रेस व भाजपा ने टिकट के दावेदरों की जमीनी ताकत को नापते हुए फीड बैक लेने का काम शुरू कर दिया है। दोनो ही दलों में शुक्रवार शाम टिकट के लिए आवेदन लेने की समय सीमा समाप्त होने के बाद भी टिकट वितरण को लेेकर स्थानीय स्तर के नेताओं ने मंथन भी शुरू कर दिया है। 35 वार्डों में टिकट के लिए कांग्रेस में 91 और भाजपा में 117 जनों ने आवेदन किया है।
कांग्रेे्रस में वार्ड तीस के लिए सर्वाधिक आठ दावेदारों ने आवेदन किए है, जबकि वार्ड सात, दस, सौलह, अठ्ठारह, इक्कीस, बत्तीस, तेतीस और पेतीस से टिकट के लिए मात्र एक- एक ही आवेदन मिले हैं।
इसके अलावा टिकट के लिए वार्ड दो से 3, वार्ड तीन से 4, वार्ड चार से 2, वार्ड पांच से 2, वार्ड छह से 2, वार्ड आठ से से 2, वार्ड नौ से 5, वार्ड ग्यारह से 3, वार्ड बारह से 4, वार्ड तेरह से 2, वार्ड चौदह से 3, वार्ड पन्द्रह से 2, वार्ड सत्तरह से 4, वार्ड उन्नीस 4 , वार्ड बीस से 2, बाईस से 2, वार्ड चौबीस से 2, वार्ड पच्चीस से 2,वार्ड छब्बीस से 4, वार्ड सत्ताईस से 3, वार्ड अठ्ठाईस से 3, वार्ड उनतीस से 5, वार्ड इकत्तीस से 3 और वार्ड चौतीस से से 4 आवेदन मिले है। वही दूसरी ओर भाजपा में टिकट को लेकर कांग्रेस के मुकाबले अधिक मारामारी दिखाई दे रही है।
भाजपा में वार्ड चार, वार्ड सात और वार्ड आठ से ही टिकट के लिए एक-एक आवेदन आए, शेष सभी वार्डो में टिकट मांगने वालों की कतार लगी हुई है। भाजपा में वार्ड एक से 4, दो से 4, वार्ड तीन से 2, वार्ड पांच से 4, वार्ड छह से 4, वार्ड नौ से 4, वार्ड दस से 3, वार्ड ग्यारह से 2, वार्ड बारह में 2, वार्ड तेरह से 7, वार्ड चौदह से 2, वार्ड पन्द्रह से 5, वार्ड सोलह से 7, वार्ड सतरह से 6, वार्ड अठ्ठारह से 7, वार्ड उन्नीस से 2, वार्ड बीस से 5, वार्ड इक्कीस से 3, वार्ड बाईस से 5, वार्ड तेईस से 3, वार्ड चौबीस से 4, वार्ड पच्चीस से 3, वार्ड छब्बीस से 3, वार्ड सत्ताईस से 2, वार्ड अठ्ठाईस से 2, वार्ड उनतीस से 3, वार्ड तीस से 6, वार्ड इक्कतीस से 3, वार्ड बत्तीस से 3, वार्ड तैतीस से 4, वार्ड चौतीस से 2 और वार्ड पेतीस से 2 आवेदन आए है।
कांग्रेस टिकट की टिकट वितरण कमेटी के वरिष्ठ सदस्य रामबिलाश खेमावास ने बताया कि आवेदन प्राप्त के बाद टिकट वितरण कमेटी के सदस्य निर्धारित वार्ड में जा कर फीड बैंक लेंगे। भाजपा नेता रामबिलाश मीना ने बताया कि टिकट के लिए आवेदन लेने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब सभी दावेदारों वार्ड जा कर सर्वे कराया जाएगा। इसके बाद पैनल बनाए जाएंगे।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned