scriptYouth dies due to current, body picked up after six hours | करंट से युवक की मौत, छह घंटे बाद उठाया शव | Patrika News

करंट से युवक की मौत, छह घंटे बाद उठाया शव

dausa ग्रामीणों ने किया धरना-प्रदर्शन: साथ कार्य कर रहे एक दर्जन लोगों को भी झटका

दौसा

Published: August 22, 2021 09:51:38 am

दौसा. सैंथल थानान्तर्गत पीलवा गांव में सुबह करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई। घटना से आक्रोशित ग्रामीण व परिजनों ने शव को लेकर जीएसएस के बाहर रखकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों द्वारा पांच लाख रुपए की सहायता राशि का आश्वासन देने पर करीब छह घंटे बाद शव को उठाया।
ग्रामीणों के अनुसार लक्ष्मण (35) वर्ष पुत्र प्रहलाद सिंह राजपूत निवासी पीलवा कुछ लोगों को साथ लेकर अपने खेत के चारों तरफ लोहे की तारबंदी करने गया था। खेत में लगे पोल के स्टेग वायर में प्रवाहित करंट की चपेट में आने से लक्ष्मण सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा इतना बड़ा था कि जब करंट लगा तो उसके साथ करीब एक दर्जन लोग भी कार्य कर रहे थे। उन्हें भी बिजली का झटका लगा, लेकिन वे बच गए।
घटना की जानकारी परिवार के लोगों व ग्रामीणों ने बिजली निगम के अधिकारियों को दी, लेकिन पुलिस व बिजली निगम के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे। इस पर परिजन व ग्रामीण शव को लेकर दौसा राजकीय अस्पताल में लेकर पहुंचे। जहां पोस्टमार्टम कर शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया। बाद में गुस्साए ग्रामीणों ने हबीबवाला जीएसएस के आगे शव को रखकर करीबन चार घंटे तक प्रशासन के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया।
इसी दौरान वार्ड नंबर एक की जिला परिषद से भाजपा प्रत्याशी नीलम गुर्जर ने घटनास्थल पर पहुंचकर प्रशासन व सरकार से मुआवजे में मृतक के परिजनों को दस लाख रुपए की सहायता देने व दोषी बिजली निगम के कर्मचारियों को निलंबित करने की मांग की।
इसी दौरान बिजली निगम के एक्सईएन केसी सिंहल व दौसा वृत्ताधिकारी दीपक कुमार भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने पांच लाख की राशि मृतक के परिजनों को देने का आश् वासन दिया, लेकिन ग्रामीण दस लाख रुपए की मांग पर अड़ गए। आखिर में मृतक के परिजन छह घंटे बाद निगम के अधिकारियों व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा पांच लाख रुपए देने व सरकार द्वारा दी जाने वाली योजनाओं से आर्थिक सहायता दिलाने एवं दोषी कर्मचारियों को निलंबित करने का आश्वासन दिया। जिस पर मृतक के परिजनों ने सहमति जताई और शव को उठाकर घर पर ले गए।
इस मौके पर नायब तहसीलदार कैलाशचंद मीणा, थानाधिकारी सीताराम सैनी, पंचायत समिति के पूर्व सदस्य रमेश मीणा, हनुमानसहाय शर्मा, गोविंद सिंह, कैलाश प्रजापत सहित अन्य लोग मौजूद थे।
करंट से युवक की मौत, छह घंटे बाद उठाया शव
सैंथल. करंट से मौत के बाद मुआवजे की मंाग को लेकर शव लेकर बैठे ग्रामीणों से समझाइश करते पुलिस व प्रशासन के अधिकारी।
दुर्घटना में बाइक सवार की मौत
महुवा. राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित पाटोली गांव के समीप अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार एक जने की मौत हो गई। थाना पुलिस ने बताया कि मलकेश (38) पुत्र विश्राम मीणा निवासी करोड़ी थाना मेहंदीपुर बालाजी बाइक से महुवा की ओर आ रहा था। इस दौरान पाटोली गांव के समीप अज्ञात वाहन की टक्कर से वह घायल हो गया। सामुदायिक अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

सैंथल. करंट से मौत के बाद मुआवजे की मंाग को लेकर शव लेकर बैठे ग्रामीणों से समझाइश करते पुलिस व प्रशासन के अधिकारी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Mizoram Earthquake: मिजोरम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर रही 5.6 तीव्रताराष्ट्रीय युद्ध स्मारक में विलय की गई अमर जवान ज्योति की लौ; देखें VIDEO'हिजाब' पर कर्नाटक के शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल! जानिए क्या है पूरा मामलाक्या सच में बुझा दी गई अमर जवान ज्योति? केंद्र सरकार ने दिया जवाबदिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारतत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal LoanT20 World Cup: टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, जानें कब और किस टीम से होगा मुकाबलाकेरल में एक दिन में सामने आए 46 हजार नए मामले, अब लगेगा कम्प्लीट लॉकडाउन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.