script

हरिद्वार में 31 को RSS की बड़ी बैठक, राम मंदिर से जुड़े इन मुद्दों पर होगी चर्चा

locationदेहरादूनPublished: Oct 29, 2019 04:39:50 pm

सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर को लेकर फैसला सुरक्षित रखा है। लेकिन संघ का कहना है कि फैसला राम मंदिर के पक्ष में होने की ज्यादा संभावना है…

हरिद्वार में 31 को RSS की बड़ी बैठक, राम मंदिर से जुड़े इन मुद्दों पर होगी चर्चा

हरिद्वार में 31 को RSS की बड़ी बैठक, राम मंदिर से जुड़े इन मुद्दों पर होगी चर्चा

(देहरादून): राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की महत्वपूर्ण बैठक आगामी 31 अक्टूबर को हरिद्वार में होगी। बैठक के मद्देनजर उत्तराखंड के संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज के हरिद्वार स्थित आश्रम में तैयारियां शुरू कर दी गई है। नागपुर संघ मुख्यालय से एक दर्जन से ज्यादा पदाधिकारी हरिद्वार पहुंच चुके हैं। बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत सहित संघ के कई वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल होंगे।

 

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्रः 50-50 फॉर्मूले पर शिवसेना के संजय राउत बोले- अपनी बात से पलट रहे फडणवीस

 

माना जा रहा है कि संघ की इस बैठक में राम मंदिर निर्माण को लेकर विशेष रूप से चर्चा की जाएगी हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर को लेकर फैसला सुरक्षित रखा है। लेकिन संघ की मानें तो फैसला राम मंदिर के पक्ष में होने की ज्यादा संभावना है। संघ सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यदि राममंदिर के पक्ष में फैसला आता है तो निर्माण कार्य किस तरह से किया जाएगा। इसको लेकर विस्तृत रूप रेखा भी तैयार किए जाने की संभावना है। संघ के ही एक सूत्र ने दावा किया कि राम मंदिर के निर्माण का ढांचा 15 साल पहले ही तैयार हो चुका है लेकिन उसमें संशोधन की आवश्यकता है। इसको लेकर संघ का शीर्ष नेतृत्व मंथन करेगा।

 

यह भी पढ़ें

जम्मू-कश्मीर : हिजबुल के 3 आतंकियों पर 30 लाख रुपए का इनाम घोषित

 

संघ सूत्रों के मुताबिक राम मंदिर के आलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के काम काज पर संघ के शीर्ष पदाधिकारी चिंतन करेंगे। विशेष रूप से पाकिस्तान के साथ हाल के दिनों में आई कड़ुवाहट पर भी चर्चा की जाएगी। साथ ही कश्मीर से 370 हटाए जाने के बाद वहां हो रही हिंसा से भी संघ बेहद चिंतित है। इस पर संघ अपना निर्णय लेगा। इस संबंध में संघ के एक वरिष्ठ पदाधिकारी युद्धवीर का कहना है कि संघ की यह बैठक काफी पहले ही तय हो चुकी है। इसमें संघ देश और समाज के ताजा हालात को लेकर विस्तार से चर्चा करेगा। बैठक में मोहन भाागवत सहित संघ के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी भी शामिल होंगे। करीब तीन दिन तक संघ का शीर्ष नेतृत्व हरिद्वार में चिंतन करेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो