scriptउत्तराखंड कांग्रेस की कार्यकारिणी भंग, जल्द होगा दोबारा गठन | Uttarakhand Congress Executive Dissolved | Patrika News

उत्तराखंड कांग्रेस की कार्यकारिणी भंग, जल्द होगा दोबारा गठन

locationदेहरादूनPublished: Dec 17, 2019 10:20:17 pm

Submitted by:

Prateek

कांग्रेस आलाकमान ने उपाध्याय को हटाकर प्रीतम सिंह को उत्तराखंड कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया ताकि कांग्रेस को जीवंत किया जा सके लेकिन…

उत्तराखंड कांग्रेस की कार्यकारिणी भंग, जल्द होगा दोबारा गठन

उत्तराखंड कांग्रेस की कार्यकारिणी भंग, जल्द होगा दोबारा गठन

(देहरादून): उत्तराखंड कांग्रेस के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने मंगलवार को उत्तराखंड कांग्रेस कार्यकारिणी को भंग करने का ऐलान कर दिया। लगभग ढाई साल से प्रीतम सिंह पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय की भंग कार्यकारिणी के साथ काम कर रहे थे।


कांग्रेस आलाकमान ने उपाध्याय को हटाकर प्रीतम सिंह को उत्तराखंड कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया ताकि कांग्रेस को जीवंत किया जा सके। उत्तराखंड कांग्रेस का अध्यक्ष बनते ही प्रीतम सिंह ने इस कार्यकारिणी को भंग करने की कोशिश की लेकिन विवाद और गुटबाजी इतनी ज्यादा बढ़ गई कि प्रीतम सिंह ने उस समय कार्यकारिणी भंग नहीं की और पुरानी कार्यकारिणी से ही ढाई साल तक कांग्रेस को चलाया।

 

सूत्रों के मूताबिक पिछले दिनों उत्तराखंड कांग्रेस के अध्यक्ष प्रीतम सिंह सहित कुछ कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी से कार्यकारिणी को भंग करने को लेकर बातचीत की। सोनिया और राहुल द्वारा हरी झंडी मिलने के बाद मंगलवार को प्रीतम सिंह ने उत्तराखंड कांग्रेस की कार्यकारिणी को भंग कर दिया।


माना जा रहा है कि जल्द ही नंयी कार्यकारिणी का गठन प्रीतम सिंह करेंगे। नई कार्यकारिणी में कांग्रेस के हर गुट को तवज्जो देने की कोशिश की जाएगी। उत्तराखंड कांग्रेस के प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने बताया कि जल्द ही अब नई कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो