scriptकर्जमाफी पर भाजपा सांसद और कमलनाथ के मंत्री के बीच नोंक-झोंक, सांसद ने कहा- कर्ज नहीं हुआ माफ | Debate between Jitu Patwari and BJP MP | Patrika News
देवास

कर्जमाफी पर भाजपा सांसद और कमलनाथ के मंत्री के बीच नोंक-झोंक, सांसद ने कहा- कर्ज नहीं हुआ माफ

जीतू पटवारी के पास देवास जिले का प्रभार है।
महेन्द्र सोलंकी भाजपा के सांसद हैं।

देवासJun 16, 2019 / 01:27 pm

Pawan Tiwari

dewas

कर्जमाफी पर भाजपा सांसद और कमलनाथ के मंत्री के बीच नोंक-झोंक, सांसद ने कहा- कर्ज नहीं हुआ माफ

देवास. कमलनाथ सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री और देवास सांसद महेन्द्र सिंह सोलंकी के बीच जिला योजना सीमित की बैठक में तीखी नोक-झोंक हो गई। बता दें कि शनिवार को देवास जिले में जिला योजना समिति की बैठक थी। बैठक की अध्यक्षता मंत्री जीतू पटवारी कर रहे थे।

कर्जमाफी को लेकर हुई नोंक-झोंक
बताया जा रहा है कि किसान कर्जमाफी के मुद्दे पर भाजपा सांसद महेन्द्र सिंह सोलंकी और जीतू पटवारी के बीच विवाद की स्थिति बन गई। सांसद ने कहा कि किसान कर्जमाफी का लाभ जिले के कई किसानों को नहीं मिला है। इसके साथ-साथ उन्होंने ये भी कहा कि लोगों तक सरकार की योजनाएं नहीं पहुंच रही है। इसके जवाब में जीतू पटवारी ने सांसद को 57 हजार किसानों के कर्ज माफी के सूबत देने लेने और उन्होंने किसानों की एक लिस्ट और पैन ड्राइव सांसद को सौंपी।
किसानों का अपमान कर रही है सरकार
पैन ड्राइव सौंपे जाने पर सांसद ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं कई गांवों में घूम कर आया हूं किसानों का कहना है कि कर्जमाफी नहीं की गई है और आप सबूत देकेर किसान और एक जनप्रतिनिधि का अपमान कर रहे हैं।
मंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश
इस दौरान गुस्से में मंत्री जीतू पटवारी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सांसद को किसान कर्ज माफी की सत्यापित सूची तुरंत ही उपलब्ध कराई जाए। सूची में दर्ज किसानों से सांसद की मौके पर ही बात कराई जाएगी। इस डेमो से सत्य सामने आ जाएगा।
विधायक ने भी बैठक में उठाए सवाल
जिला योजना समिति की बैठक में नगर निगम के काम को लेकर भी सवाल उठे। हाटपीपल्या विधायक मनोज चौधरी ने कहा कि आवास नगर में एक हजार मीटर की सड़क पिछले दो साल बाद भी नहीं बनी है। इस पर कांग्रेस शहर अध्यक्ष मनोज राजानी ने नगर निगम आयुक्त नरेंद्र सूर्यवंशी से पूछा कि आपके कोई भी काम समय सीमा में क्यों नहीं पूरे हो पाते। इस पर प्रभारी मंत्री पटवारी ने आयुक्त से कहा कि जो काम जितने समय में पूरे होना हो इसकी जानकारी लोगों को भी उपलब्ध करा दे, ताकि जनप्रतिनिधियों पर लोगों का गुस्सा नहीं निकले।

Home / Dewas / कर्जमाफी पर भाजपा सांसद और कमलनाथ के मंत्री के बीच नोंक-झोंक, सांसद ने कहा- कर्ज नहीं हुआ माफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो