scriptDog Attack: धमतरी में कुत्तों का आतंक! काटने से मासूम बच्ची की मौत, कई जगह नोंचा…दहशत | Dog Attack: Girl dies after being bitten by a dog | Patrika News
धमतरी

Dog Attack: धमतरी में कुत्तों का आतंक! काटने से मासूम बच्ची की मौत, कई जगह नोंचा…दहशत

Dog Attack: धमतरी से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां कुत्ते के काटने से 5 साल की बच्ची की मौत हो गई है।

धमतरीJun 03, 2024 / 12:08 pm

Khyati Parihar

Dog Attack
Dog Attack: धमतरी शहर से लगे ग्राम मुजगहन में आवारा कुत्तों की संख्या काफी ज्यादा बढ़ गई है। बीते दिनों एक बच्ची को कुत्तों ने नोंच डाला। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
मुजगहन निवासी राकेश साहू की साढ़े 5 साल की बेटी सौया साहू को 7 मई को गांव के एक कुत्ते ने काट लिया। तत्काल उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल धमतरी लाया गया। यहां से एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज के बाद रायपुर रेफर कर दिया गया। 31 मई को बच्ची ने दम तोड़ दिया। घटना को लेकर पूरे गांव में शोक की लहर है। बताया गया कि बच्ची को काटने वाला कुत्ता पागल हो गया था। शरीर पर तेजी से जहर फैल गया।

Dog Attack: नसबन्दी नहीं होने से बढ़ी संख्या

आवारा कुत्तों की संख्या धमतरी शहर में भी तेजी से बढ़ी है। इसके पीछे कारण कुत्तों की नसबंदी नहीं होना है। पिछले 5-7 साल से नगर निगम आवारा कुत्तों की नसबंदी नहीं करा रहा। शहर में भी संख्या बढ़कर 4 हजार से अधिक हो गई है। शहर से लेकर गांव तक यह समस्या है। निगम सहित प्रशासन भी इस ओर कोई प्रयास नहीं कर रहा है।
यह भी पढ़ें

Bilaspur Crime News: रात के अंधेरे में युवक ने बकरे के साथ की ऐसी हरकत, मालिक ने रंगे हाथों पकड़ा फिर…

Dog Attack: झुंड में कर रहे हमला

धमतरी के इतवारी बाजार, मरादेव, गौरवपथ, लालबगीचा, गोकुलपुर, अबेडकर चौक, जालमपुर, रायपुर रोड क्षेत्र में कुत्ते झुंड में घूमते रहते हैं। सुबह सैर सपाटा करने वाले भी दहशत में रहते हैं कि कब ये कुत्ते हमला कर दे। धमतरी शहर व आसपास हर महीने 5 से 7 केस डॉग बाईट के पहुँच रहे।

Dog Attack: महीनेभर में 5 को काटा

गांव के पूर्व सरपंच सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि महीनेभर में आवारा कुत्तों ने 5 लोगों को अपना शिकार बनाया है। आंगनबाड़ी जाने वाले बच्चों पर ज्यादातर हमला कर रहे। साथ ही बड़ो पर भी लगातार हमला कर रहे। गाँव मे भी दहशत का माहौल है। पिछले कुछ महीने से यह समस्या बढ़ी है।

Hindi News/ Dhamtari / Dog Attack: धमतरी में कुत्तों का आतंक! काटने से मासूम बच्ची की मौत, कई जगह नोंचा…दहशत

ट्रेंडिंग वीडियो