scriptअपने भाई की जगह फर्जी वोट डालते पकड़ा गया वोटर, पीठासीन अधिकारी ने किया पुलिस के हवाले | Presiding officer handed over fake voter to police in Dhamtari | Patrika News
धमतरी

अपने भाई की जगह फर्जी वोट डालते पकड़ा गया वोटर, पीठासीन अधिकारी ने किया पुलिस के हवाले

छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव में 10 साल बाद नगर सरकार चुनने के लिए बैलेट पेपर से मतदान हो रहे हैं। इससे पहले वर्ष 2009 में मतपत्रों से वोट डाले गए थे। 2014 का निकाय चुनाव ईवीएम से हुआ था।

धमतरीDec 21, 2019 / 01:35 pm

Karunakant Chaubey

dhamtari_fake_vote.jpg

धमतरी. छत्तीसगढ़ में 151 नगरीय निकायों में सुबह से मतदान जारी हैं। मतदान को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है। जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया मतदाता घरों से बाहर निकलने लगे और मतदान केन्द्रों पर वोटरों की लंबी-लंबी लाइन देखी जा रही है।

अगर NRC लागू हुआ तो गांधी जी की तरह मै भी करूंगा ‘काले अंग्रेजों’ के खिलाफ आंदोलन- भूपेश बघेल

वही जिले में फर्जी मतदान का मामला सामने आया है। जहाँ फर्जी मतदान करने पहुंचे एक व्यक्ति को एजेंटों की शिकायत पर पीठासीन अधिकारी ने पुलिस के हवाले कर दिया है। बताया जा रहा है कि यह शख्स सिहावा क्षेत्र का रहने वाला है और अपने भाई के नाम से वोट डालने पहुँचा था, फिलहाल पुलिस पूछताछ में जुटी है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव में 10 साल बाद नगर सरकार चुनने के लिए बैलेट पेपर से मतदान हो रहे हैं। इससे पहले वर्ष 2009 में मतपत्रों से वोट डाले गए थे। 2014 का निकाय चुनाव ईवीएम से हुआ था। प्रदेश के 10 नगर निगमों, 38 नगर पालिकाओं और 103 नगर पंचायतों के 2840 वार्डों में पार्षद के लिए चुनाव हो रहा है। मतदाता शाम 5 बजे तक वोट डाल सकेंगे।

Home / Dhamtari / अपने भाई की जगह फर्जी वोट डालते पकड़ा गया वोटर, पीठासीन अधिकारी ने किया पुलिस के हवाले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो