scriptक्या आपने भी लगाई है बेडरूम में हनुमान जी की तस्वीर? | benefit of hanuman picture | Patrika News

क्या आपने भी लगाई है बेडरूम में हनुमान जी की तस्वीर?

locationभोपालPublished: Apr 29, 2019 01:29:27 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

क्या आपने भी लगाई है बेडरूम में हनुमान जी की तस्वीर?

hanuman picture

क्या आपने भी लगाई है बेडरूम में हनुमान जी की तस्वीर?

माना जाता है कि राम भक्त हनुमान जी की पूजा करने से सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है। यही नहीं, घर की वास्तु ठीक करने के लिए लोग अक्सर घरों में हनुमान जी की तस्वीर लगाते हैं। माना जाता है कि तस्वीर लगाने से घर में सकारात्मक उर्जा की संचार होती है। घरों में तस्वीर लगाने से पहले कुछ विशेष बातों का भी ध्यान दिया जाना चाहिए।
क्योंकि कई बार हम हनुमान जी की तस्वीर ऐसी जगह लगा देते हैं, जहां नहीं लगाना चाहिए। इससे हनुमान जी की कृपा रुक जाती है। आइये जानते हैं कि कहां पर हनुमान जी की तस्वीर लगानी चाहिए और कहां नहीं।
बेडरूम में नहीं लगाना चाहिए हनुमान जी की तस्वीर

मान्यता है कि हनुमान जी की तस्वीर बेडरूम में नहीं लगाना चाहिए। माना जाता है कि बेडरूम में तस्वीर लगाना अशुभ होता है क्योंकि हनुमान जी ब्रह्मचारी हैं, इसलिए उनकी तस्वीर बेडरूम में नहीं लगाना चाहिए।
दक्षिण दिशा में लगाना चाहिए तस्वीर

माना जाता है कि दक्षिण दिशा में ही हनुमान जी की तस्वीर लगाना चाहिए। ऐसा करने से निगेटिव एनर्जी रुक जाती है और घर में समृद्धि और शांति आती है।
दक्षिण दिशा में तस्वीर लगाने के पीछे तर्क

मान्यता है कि दक्षिण दिशा में हनुमान जी की तस्वीर लगाने से निगेटिव एनर्जी रुक जाती है, क्योंकि हनुमान जी माता सीता की खोज में दक्षिण दिशा में ही गए थे। दक्षिण दिशा में तस्वीर लगाने से दुश्मनों पर विजयी पाई जा सकती है और व्यक्ति बुरा प्रभावों से बच सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो