scriptChaitra Navratri 2023: Astro tips: नवरात्रि से पहले आज घर ले आएं ये 5 चीजें, मां दुर्गा की कृपा से कभी नहीं होगी आर्थिक तंगी | Chaitra Navratri 2023: Astro tips: Bring these things to get bless maa | Patrika News
धर्म-कर्म

Chaitra Navratri 2023: Astro tips: नवरात्रि से पहले आज घर ले आएं ये 5 चीजें, मां दुर्गा की कृपा से कभी नहीं होगी आर्थिक तंगी

Chaitra-navratri-2023-astro-tips-bring-these-things-to-get-bless-maa: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक नवरात्रि से पहले अपने घर की साफ-सफाई ठीक से कर लें। इससे आपके घर में सुख-समृद्धि आएगी। वहीं आपको बताते चलें कि आज घर में कुछ खास चीजें लाई जाएं, तो घर में खुशहाली आती है। ध्यान दें कि ये सभी चीजें आपको आज ही लानी है यानी नवरात्रि से पहले…साल भर मां का आशीर्वाद और कृपा आप पर बनी रहती है। माना जाता है ये चीजें आपके घर की तिजोरी कभी खाली नहीं होने देतीं।
 

Mar 21, 2023 / 12:58 pm

Sanjana Kumar

chaitra_navratri_par_ghar_le_aaye_ye_paanch_chizein.jpg

Chaitra-navratri-2023-astro-tips-bring-these-things-to-get-bless-maa: हिंदु पंचांग के मुताबिक चैत्र माह की प्रतिपदा तिथि से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हो जाती है। यह प्रतिपदा इस बार अंग्रेजी कैलेंडर के मुताबिक 22 मार्च को पड़ रही है। ऐसे में नवरात्रि की शुरुआत भी 22 मार्च से ही हो रही है। चैत्र नवरात्रि से अगले नौ दिन तक मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की जाएगी। नवरात्रि का समापन 30 मार्च को होगा। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक नवरात्रि से पहले अपने घर की साफ-सफाई ठीक से कर लें। इससे आपके घर में सुख-समृद्धि आएगी। वहीं आपको बताते चलें कि आज घर में कुछ खास चीजें लाई जाएं, तो घर में खुशहाली आती है। ध्यान दें कि ये सभी चीजें आपको आज ही लानी है यानी नवरात्रि से पहले…साल भर मां का आशीर्वाद और कृपा आप पर बनी रहती है। माना जाता है ये चीजें आपके घर की तिजोरी कभी खाली नहीं होने देतीं।

 

जानें कौन सी हैं वे खास चीजें जिन्हें घर लाने से खुश होंगी मां दुर्गा…

धातु से बना श्रीयंत्र
सोने से बना श्रीयंत्र बहुत ही शुभ माना जाता है। यह प्रभावशाली भी है। लेकिन आप अपनी क्षमता के अनुसार किसी भी धातु का श्रीयंत्र खरीदें और इसे भी मंदिर में रखें।

सोने या चांदी का सिक्का
नवरात्रि आने से पहले घर में सोने या फिर चांदी का सिक्का लाना बहुत ही शुभ माना जाता है। ये बहुत मंगलकारी माना गया है। इस सिक्के को घर के मंदिर में रखना चाहिए।

सोलह शृंगार का सामान
नवरात्रि के दिनों में घर में सौलह शृंगार का सामान खरीद कर लाएं। यह बेहद शुभ माना गया है। इसे पूजास्थल पर रख दें। इससे पति को दीर्घायु का वरदान मिलता है।
कमल पर विराजी मां लक्ष्मी की तस्वीर
नवरात्रि से पहले घर में मां लक्ष्मी की कमल पर विराजी हुई तस्वीर लेकर आएं। साथ ही उनके हाथों से धन वर्षा हो रही हो। ऐसी तस्वीर घर में लाने से आपके धन में वृद्धि होती है।
पीतल का हाथी लाएं
घर में पीतल का हाथी लाना बेहद शुभ और मंगलकारी माना गया है। माना जाता है कि इसे घर में लाने से इसके साथ पॉजिटिविटी भी आती है। घर की सुख-शांति बरकरार रहती है। घर-परिवार के सदस्यों की तरक्की के मार्ग प्रशस्त होते हैं। यहां ध्यान रखें कि पीतल का हाथी की सूंड ऊपर उठी हुई हो।

Home / Astrology and Spirituality / Dharma Karma / Chaitra Navratri 2023: Astro tips: नवरात्रि से पहले आज घर ले आएं ये 5 चीजें, मां दुर्गा की कृपा से कभी नहीं होगी आर्थिक तंगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो