मई के पहले शुक्रवार एक बार कर लें ये उपाय, हर इच्छा पूरी करेंगी माँ लक्ष्मी

ये रामबाण उपाय कर देगा, आपकी इच्छा पूरी

By: Shyam

Published: 30 Apr 2020, 04:39 PM IST

1 मई को, मई महीने का पहला शुक्रवार है। इस दिन वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है। इस तिथि को दुर्गाष्टमी तिथि भी कहा जाता है। महीने के पहले दिन की शुरूआत शुक्रवार से हो रही है और शुक्रवार को धन की देवी माता लक्ष्मी की पूजा उपासना का खास दिन माना जाता है। अगर आप चाहते हैं कि आपके परिवार में धन की आवक में वृद्धि होती रहे तो शुक्रवार के दिन यह उपाय जरूर करें।

मई 2020 : प्रमुख, व्रत पर्व त्यौहार इन तिथियों में मनाएं जाएंगे

हिंदू धर्म को मानने वाले धन प्राप्ति के लिए धन की देवी माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए तरह तरह के अनेक कठिन उपाय करते रहते हैं। लेकिन जो उपाय यहां बताया जा रहा वह बहत ही सरल व आसान उपाय है। इन सरल घरेलु उपायों को शुक्रवार के दिन सूर्यास्त के बाद एक बार जरूर करें। धन की देवी माता लक्ष्मी की कृपा से आपके परिवार में धन आवक में लगातार वृद्धि होती रहेगी।

मई के पहले शुक्रवार एक बार कर लें ये उपाय,  हर इच्छा पूरी करेंगी माँ लक्ष्मी

1- शुक्रवार की रात्रि में माँ लक्ष्मी को चंदन का इत्र चढ़ाने से पूरे परिवार के भाग्य में वृद्धि होने लगती है, एवं प्रतिदिन घर से चंदन का इत्र लगाकर निकलने से कार्य और व्यवसाय में उन्नति दोगुना ज्यादा होने की स्थिति बनने लगती है।

2- इस दिन सूर्यास्त के समय मां लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति पर मोगरे का इत्र एवं मोगरे की माला अर्पित करने से सदैव के लिए मां लक्ष्मी व्यक्ति के घर में निवास करने लगती है।

मई के पहले शुक्रवार एक बार कर लें ये उपाय,  हर इच्छा पूरी करेंगी माँ लक्ष्मी

3- शुक्रवार की रात में गुलाब का इत्र चढ़ाने से रति और कामसुख की प्राप्ति होती है।

4- शुक्रवार को सूर्यास्त के तुरंत बाद मां लक्ष्मी को केवड़े का इत्र अर्पित करने से मानसिक शांति एवं अथाह धन की प्राप्ति होती है।

मई के पहले शुक्रवार एक बार कर लें ये उपाय,  हर इच्छा पूरी करेंगी माँ लक्ष्मी

5- शुक्रवार की रात्रि में 8 बजे इस मंत्र का जप 108 बार करने से मां लक्ष्मी हमेशा साथ रहती हैं- मंत्र- ऊं ह्रीं ह्रीं श्रीं श्रीं लक्ष्मी वासुदेवाय नम:।

6- धन प्राप्ति के लिए शुक्रवार के दिन सूर्यास्त के बाद घर के पूजा स्थल में लक्ष्मी जी की स्थापना करके गाय के घी का दो मुह वाला दीपक जलाएं।

*************

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned