scriptDo you want Government Job, then try these easy tips | सूर्यदेव हैं आपके मान सम्मान के कारक, ऐसे करें इन्हें प्रसन्न और पाएं ये खास आशीर्वाद | Patrika News

सूर्यदेव हैं आपके मान सम्मान के कारक, ऐसे करें इन्हें प्रसन्न और पाएं ये खास आशीर्वाद

पाएं सुख-समृद्धि, मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा, सरकारी नौकरी व अच्छी सेहत का आशीर्वाद...

भोपाल

Published: June 14, 2020 12:43:57 pm

आज के दौर में सरकारी नौकरी को लेकर लोगों में लगातार चाहत बनी हुई है। कारण भी साफ है सिक्योरिटी, वहीं कई बार तमाम कोशिशों के बावजूद हमें सरकारी नौकरी नहीं मिलती ऐसे में हम कई बार परेशान हो उठते है।

Do you want Government Job, then try these easy tips
Do you want Government Job, then try these easy tips

इस मामले में ज्योतिष के जानकार पंडित सुनील शर्मा का कहना है कि इसे कई ग्रह प्रभावित तो करते हैं, लेकिन सरकारी नौकरी का मुख्य कारक सूर्य होता है, क्योंकि वहीं आपके मान सम्मान का कारक माना जाता है।

पंडित शर्मा के अनुसार आज के दौर में कुंडली में राजयोग का अर्थ ही काफी हद तक सरकारी जॉब से लगाया जाता है, जो सही भी है। चूंकि हमारी कुंडली व ग्रह ही हमें नौकरी से जुड़े परिवर्तन या यूं कहे उस ओर अग्रसर करते हैं, ऐसे में सरकारी नौकरी के लिए ग्रहों का अनुकूल होना अत्यंत आवश्यक हो जाता है। इसके लिए हमें कुछ उपायों को अपनाना चाहिए, जो इसमें हमारी काफी हद तक मदद कर सकें।

MUST READ : ये है दूसरा सबसे प्राचीन सूर्य मंदिर, जानें क्यों है खास

https://www.patrika.com/pilgrimage-trips/india-s-second-oldest-sun-temple-secrets-6107142/

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार चूंकि सूर्य नौ ग्रहों में प्रमुख देवता हैं, ऐसे में सरकारी नौकरी चाहने वालों को सूर्यनारायण का आशीर्वाद अवश्य लेना चाहिए। कारण ये है कि सूर्यदेव ही अपने भक्तों को सुख-समृद्धि, मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा, सरकारी नौकरी और अच्छी सेहत का आशीर्वाद प्रदान करते हैं और इनकी साधना अक्षय फल भी प्रदान करती है।

इन सभी कारणों के चलते सरकारी नौकरी के लिए इच्छित जातकों को सूर्य देव की उपासना जरूर करनी चाहिए। इसमें भी चूंकि रविवार को सूर्य देव का दिन माना जाता है, इसलिए खास तौर से इस दिन सूर्यदेव की उपासना कर उनसे आशीर्वाद लेना चाहिए। जिससे मनोवांछित फल की प्राप्ति हो सके। पंडित शर्मा के अनुसार ऐसे में सूर्यदेव को मनाने के लिए रविवार के दिन कुछ खास उपाय किए जाने चाहिए, जो इस प्रकार हैं...

सफलता के लिए सूर्यदेव की आराधना
यदि आपको धन, वैभव और यश की चाहत है तो रविवार के दिन प्रत्यक्ष देवता सूर्य की साधना करना न भूलें। इस दिन भगवान सूर्य की विधि-विधान से पूजा-आराधना और व्रत करने से तमाम तरह की बाधाएं दूर होती हैं और सरकारी नौकरी, कारोबार में सफलता मिलने लगती है।

जल चढ़ाकर करें प्रसन्न
रविवार के दिन सूर्य देव को जल चढ़ाना चाहिए। एकदम नहा-धोकर के यह उपाय सूर्योदय के समय करना चाहिए। सिर्फ रविवार ही नहीं, बल्कि नित्य सूर्य देव को जल अर्पित करना चाहिए। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जल चढ़ाने से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं।

मंत्र जो पूरी करता है मनोकामना
मान्यता है कि सूर्य की साधना में मंत्रों का जप करने से मनोकामनाएं शीघ्र पूर्ण होती है। सुख-समृद्धि, अच्छी सेहत और सरकारी नौकरी पाने के लिए सूर्य ग्रह के मंत्र बेहद कारगर होते हैं। ये मंत्र इसका जाप करने वाले जातक में एक नई ऊर्जा का संचार पैदा करते हैं।

सूर्य मंत्र - एहि सूर्य सहस्त्रांशो तेजोराशे जगत्पते।
अनुकम्पय मां भक्त्या गृहणाध्र्य दिवाकर।।

ॐ घृणि सूर्याय नमः।।
ॐ ऐहि सूर्य सहस्त्रांशों तेजो राशे जगत्पतेए अनुकंपयेमां भक्त्याए गृहाणार्घय दिवाकररू।।
ॐ ह्रीं घृणिः सूर्य आदित्यः क्लीं ॐ।।

गुड़ का दान करें
सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए धार्मिक मान्यताओं के अनुसार रविवार के दिन गुड़ का दान करना चाहिए। इस दिन दान करने का विशेष महत्व होता है। इसमे आप बंदिश से मुक्त होकर अपनी इच्छानुसार भी दान कर सकते हैं।
रविवार को इस रंग के वस्त्र पहनें
रविवार का दिन सूर्य देव का दिन होता है, ऐसे में इस दिन नारंगी वस्त्र धारण करने चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने पर सूर्यदेव की कृपा आप पर बनी रहती है। नारंगी रंग सूर्य देव का रंग है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का देश के नाम संबोधन, कहा - '2047 तक हम अपने स्वाधीनता सेनानियों के सपनों को पूरी तरह साकार कर लेंगे'पंजाब में शुरु हुई सेहत क्रांति की शुरुआत, 75 'आम आदमी क्लीनिक' बन कर तैयार, देश के 75वें वर्षगांठ पर हो जाएंगे जनता को समर्पितMaharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवारIndependent Day पर देशभर के 1082 पुलिस जवानों को मिलेगा पदक, सबसे ज्यादा 125 जम्मू कश्मीर पुलिस कोहरियाणा में निकली 6600 फीट लंबी तिरंगा यात्रा, मनाया जा रहा आजादी के अमृत महोत्सव का जश्न
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.