28 नवंबर का गुरुवार है बेहद खासः सूर्यास्त के समय किए इस उपाय से बदल जाएगी किस्मत

Guruwar : Manokamna Purti ke Special totke : 28 नवंबर का गुरुवार है बेहद खासः सूर्यास्त के समय किए इस उपाय से बदल जाएगी किस्मत

By: Shyam

Published: 27 Nov 2019, 03:10 PM IST

कहते हैं जिसके उपर गुरुकृपा हो जाए उसके जीवन में कोई अपूर्णता शेष नहीं रहती है। गुरुवार के दिन गुरु की विशेष कृपा पाने के लिए अनेक लोग गुरु भगवान की पूजा आराधना एवं गुरु मंत्रों का जप भी करते हैं। ज्योतिष विद्या के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में गुरु ग्रह संबंधित दोष होता है, यानी की उस जातक का गुरु रूठा हुआ है। इस दोष के कारण नौकरी, मकान, शादी विवाह जैसी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अगर गुरु ग्रह को प्रसन्न करने के लिए इन सरल उपायों को किया जाए तो गुरु कृपा से व्यक्ति की किस्मत ही बदल जाती है,चारों ओर से सफलता मिलना शुरू हो जाता है।

 

केवल सप्ताह भर में हो जाएगी हर समस्या दूर, कर लें यह उपाय

 

गुरु ग्रह दोष से पीड़ित व्यक्ति गुरुवार के दिन सुबह स्नान के जल में एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान करें। स्नान के बाद घर के पूजा स्थल पर भगवान विष्णु के सामने घी का दीपक जलाएं। पीले कुश के आसन पर बैठकर "ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय" मंत्र का 108 बार जप करें। पूजा के बाद विष्णु सहस्रनाम का पाठ भी करें, एवं जप के बाद इसी मंत्र बोलते हुए हुए केसर का तिलक माथे पर लगाकर, केले के वृक्ष में जल अर्पित करें। संभव हो तो गुरुवार के दिन उपवास रखें एवं पीले कपड़े पहनें, बिना नमक का बना भोजन करें।

 

मरने के बाद मोक्ष मिलेगा या नहीं, जानें अद्भुत रहस्य

 

अपने गुरू की कृपा पाने के लिए गुरुवार को गरीब कन्याएं या फिर अपंग लोगों को पीली वस्तुओं का दान करें। गुरुवार के सुबह एवं शाम को 108 बार अपने गुरु मंत्र का जप करने से हर मनोकामना पूरी हो जाती है। धन प्रप्ति के लिए गुरुवार के दिन सूर्यास्त के समय केले के वृक्ष के नीचे गाय के घी का दीपक जलाएं। शीघ्र विवाह के लिए गुरुवार को गाय को दो आटे के पेडे पर थोड़ी हल्दी लगाकर खिलायें, साथ ही थोड़ा सा गुड़ व चने की पीली दाल का भोग भी गाय को लगाये शीघ्र ही विवाह के योग बनेंगे।

*****************

28 नवंबर का गुरुवार है बेहद खासः सूर्यास्त के समय किए इस उपाय से बदल जाएगी किस्मत
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned