scriptचुटकी भर हींग सभी संकटों से दिलाएगी मुक्ति, जानें कैसे? | Hing ke Chamatkari Totke in hindi | Patrika News

चुटकी भर हींग सभी संकटों से दिलाएगी मुक्ति, जानें कैसे?

locationभोपालPublished: Nov 29, 2019 02:25:12 pm

Submitted by:

Shyam

अपने घर पर ही कर लें, हींग का यह असरदार सरल उपाय

03_4.jpg

अगर किसी को संकटों ने चारों तरफ से घेर रखा हो तो और कोई भी कार्य आसानी से पूरे नहीं हो पा रहे तो, हर रोज अपने घर में ही कर लें चुटकी भर हींग का यह तांत्रिक उपाय। वैसे तो सब्जी का स्वाद बढ़ाने से साथ ही हींग के कई और भी फायदे है जो हमारे स्वास्थ्य के लिए भी अहम भूमिका निभाती है। हींग से कब्ज, बदहजमी, पेट के रोग आदि कई रोगों से मुक्ति भी दिलाती है। लेकिन इसके अलावा हींग का प्रयोग तंत्र क्रियाओं, टोने टोटके में भी किया जाता है। जानें हींग कैसे हमे संकटों से बचा सकती है।

 

12 राशि के 12 रत्न पहनते ही दिखाने लगते हैं चमत्कार

 

हींग के चमत्कारिक उपाय

हींग फेरूला-फोइटिडा नाम के पौधे का रस है, जिसे सुखा कर हींग बनाई जाती है। इसके पौधे 2 से 4 फीट तक ऊंचे होते हैं। अगर किसी को संकटों से मुक्ति नहीं मिल रही हो तो अपने घर में हिंग के असरदार उपाय करें।
1- कार्य की सफलता हेतु- एक चुटकी भर हींग अपने ऊपर से उतार कर उत्तर दिशा में फेंक दें।

2- ऊपरी बाधा से मुक्ति हेतु- लहसुन के अर्क में हींग पीसकर एवं कपूर की टिक्की को पीसकर रस में मिलाकर दोनों आंखों में एक साथ काजल लगा दें। काजल लगाते समय ॐ श्री हनुमते नमः मंत्र 11 बार बोले। शीघ्र ही शरीर से ऊपरी बाधा हट जाएगी।

 

मरने के बाद मोक्ष मिलेगा या नहीं, जानें अद्भुत रहस्य

 

3- तांत्रिक दुष्प्रभाव से बचने के लिए- हींग के पानी से कुल्ला करना चाहिए। खासकर यह उपाय आप होली या पूर्णिमा के दिन करेंगे तो बहुत असरकारक होगा।

4- हींग के पानी से स्नान करें या एक डली हींग को पानी में डालकर उसे गला लें और फिर उस पानी से स्नान करने से कर्ज मुक्ति के रास्ते खुल जाएंगे। इसके अलावा आप लाल दाल का दान भी कर सकते हैं।

 

केवल सप्ताह भर में हो जाएगी हर समस्या दूर, कर लें यह उपाय

 

5- घर की नकारात्मक ऊर्जा- 5 ग्राम हींग, 5 ग्राम कपूर तथा 5 ग्राम काली मिर्च को मिलाकर पाउडर बना लें और फिर उस चूर्ण की राई के दाने बराबर गोलियां बना लें। अब इन गोलियों को दो बराबर हिस्सों में बांद दें। एक हिस्से को सुबह और दूसरे हिस्से को शाम के समय घर में जलाएं। इस तरह लगातार तीन दिनों तक करने में घर को लगी बुरी नजर उतर जाती है और घर में किसी तरह की कोई बुरी शक्ति होती है तो वह भी चली जाती है।

****************

चुटकी भर हींग संकटों से दिलाएगी मुक्ति, जानें कैसे?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो