scriptहर किसी की खाली झोली भरने वाली है 2020 की होली…बन रहा दुर्लभ संयोग | Holi Festival 2020 : Dhan Prapti ke Achuk Totke in hindi | Patrika News

हर किसी की खाली झोली भरने वाली है 2020 की होली…बन रहा दुर्लभ संयोग

locationभोपालPublished: Feb 25, 2020 03:22:45 pm

Submitted by:

Shyam

हर किसी की खाली झोली भरने वाली है 2020 की होली…बन रहा दुर्लभ संयोग

हर किसी की खाली झोली भरने वाली है 2020 की होली...बन रहा दुर्लभ संयोग

हर किसी की खाली झोली भरने वाली है 2020 की होली…बन रहा दुर्लभ संयोग

इस साल 2020 में होली का त्यौहार 9 मार्च को मनाई जाएगी। अगर किसी के सपने पूरे नहीं हो रहो तो इस होली की रात को ये बुहत ही असरदार उपाय करें। ज्योतिषाचार्य के अनुसार इस साल होली पर बहुत दुर्लभ योग बन रहा है। अगर आप अपनी खाली झोली भरना चाहते हैं तो 2020 की होली पर जरूर करें ये उपाय।

अपने घर में ही करें लें ये सरल वास्तु उपाय, दौड़ी आएंगी माँ लक्ष्मी

1- व्यापार या नौकरी में उन्नति के लिए 21 गोमती चक्र लेकर होलिका दहन की रात को शिवलिंग पर चढ़ा दें, औऱ सुबह उनको उठाकर अपनी तिजोरी या गल्ले में रख दें। कुछ ही दिनों में संबंधित समस्या खत्म हो जायेगी।

2- होली की रात सरसों के तेल का चौमुखी दीपक घर के मुख्य द्वार पर जलाकर उसकी पूजा घर परिवार में सुख-समृद्धि की कामना से करें। इस उपाये से धन आवक के सारे रास्ते खुल जायेंगे।

3- एक नारियल के गोले में अलसी का तेल, थोड़ा सा गुड़ डालें डालकर इस गोले को अपने उपर से एक बार उतारकर जलती हुई होलिका में डालने से राहु का बुरा प्रभाव हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगा।

केवल कुंडली में बने ये शुभ योग ही करवाते हैं विदेश यात्रा

4- जलती हुई होलिका में गाय के घी में भिगोई हुई दो लौंग, एक बताशा और एक पान का पत्ता डालकर होली की 11 परिक्रमा लगाने से घर परिवार में सुख समृद्धि बनी रहती है।

5- एक काला कपडा लें और उसमें काले तिल, 7 लौंग, 3 सुपारी, 50 ग्राम सरसों और किसी स्थान की मिट्टी लेकर एक पोटली बना लें, इसे खुद पर से 7 बार वार लें और होलिका दहन में डालें इससे आपकी गरीबी खत्म हो जायेगी।

6- अगर किसी को रोजगार नहीं मिल रहा हो तो ओर बेरोजगार हो तो होली की रात 12 बजे से पहले एक नींबू लेकर चौराहे पर जाएं और उसके चार टुकड़े कर चारों दिशाओं में फेंककर वापिस घर आ जाएं, वापिस आते समय पीछे मुड़कर न देखें।

ये नौ मंत्र बदल देंगे जपने वाले की जिंदगी, होने लगेगी हर इच्छा पूरी

7- यदि आपका पैसा कहीं फंसा है तो होली के दिन 11 गोमती चक्र हाथ में लेकर जलती हुई होलिका की 11 बार परिक्रमा करते हुए धन प्राप्ति की प्रार्थना करें, फिर एक सफेद कागज पर उस व्यक्ति का नाम लाल चन्दन से लिखें जिससे पैसा लेना है एवं उस सफेद कागज में 11 गोमती चक्र लपेटकर किसी एकांत जगर गड्ढा खोदकर दबा दें। कुछ ही दिनों में पैसा वापस मिल सकता है।

8- अपने हाथो से 3 या 5 कंडो को अपने भाई बहनों व अपने ऊपर से 7 बार उतार कर जलती होली में डालने से सभी की हर बुरी नजर से रक्षा होगी।

******************

हर किसी की खाली झोली भरने वाली है 2020 की होली...बन रहा दुर्लभ संयोग
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो