scriptयह माला पहनते ही दिखाती है चमत्कार, होने लगती है खुशियों की बरसात | Kanth Mala ke Benefits in hindi | Patrika News

यह माला पहनते ही दिखाती है चमत्कार, होने लगती है खुशियों की बरसात

locationभोपालPublished: Dec 20, 2019 10:32:43 am

Submitted by:

Shyam

यह माला पहनते ही दिखाती है चमत्कार, होने लगती है खुशियों की बरसात

यह माला पहने ही दिखाती है चमत्कार, खुशियों की होने लगती है बरसात

यह माला पहने ही दिखाती है चमत्कार, खुशियों की होने लगती है बरसात

तुलसी, मोती, रुद्राक्ष, स्फटीक, चंदन आदि अनेक तरह की मालाएं होती है, एवं सभी के लाभ भी अलग-अलग होते हैं। लेकिन एक माला ऐसी भी है जिसे धारण करते ही एक दो नहीं बल्कि एक साथ कई देवी-देवता की दिव्य शक्तियां माला को धारण करने वाली की सहायता करने लगती है। इस दिव्य माला को धारण करने से जीवन में अनेक चमत्कार भी दिखाई देने लगते हैं। जानें किस माला को धारण करते ही कामनाएं पूरी होने लगती है।

 

इन 3 की परिक्रमा से बदल जाता है भाग्य, होने लगती है हर मनोकामना पूरी

 

इस माला को करें धारण

ज्योतिष के अनुसार इस चमत्कारी माला का नाम है “शिव शक्ति रक्षा कवच कंठ माला” यह माला एक मुखी रुद्राक्ष से लेकर 14 मुखी एवं गौरी शंकर रुद्राक्ष से मिलाकर बनाई जाती है। भगवान शिव को प्रसन्न करने का सबसे प्रभावशाली एवं चमत्कारिक उपाय उक्त माला को धारण करना भी माना जाता है। इस कंठ माला धारण करने से जीवन की सभी समस्या खत्म होने लगती है।

 

मौत के बाद अंतिम संस्कार में न करें जल्दबाजी, नहीं तो..

 

धर्म शास्त्रों के अनुसार वैसे भी रुद्राक्ष को स्वयं भगवान शिव का साक्षात् स्वरूप माना जाता है। रुद्राक्ष से बनी यह कंठ माला रक्षा कवच के रूप में भी कार्य करती है और धारण करने वाले व्यक्ति को हर तरह की मुसीबतों से बचाती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, भगवान शिवजी, मंगल देव, चन्द्र, बुध, बृहस्पति, अर्ध्यनारीश्वर, गणेश, कार्तिकेय, सप्तऋषि, अनंग देवता, नौ दुर्गा, भैरव, भगवान् विष्णु, श्रीकंठ एवं श्री हनुमान जी सतत रक्षा करते हैं।

 

शुक्रवार को ऐसा करने से प्रसन्न हो जाती है मां संतोषी, होती है हर इच्छा पूरी

 

इस कंठ माला को धारण करने के लाभ

1- इस माला को धारन करते ही अनेक पापों का नाश होने के साथ भय, चिंता, भूत-प्रेत बाधा से हमेशा के लिए मुक्ति मिल जाती है।

2- इसे पहनने से स्त्री रोग, गर्भ संबंधी रोग, संक्रामक रोग, आंखों और किडनी से सम्बंधित बीमारी चमत्कारों की तरह दूर होती है।

3- इसके प्रभाव से वास्तुदोष भी दूर हो जाते है तथा आत्मविश्वास में वृद्धि होती है।

4- इसे पहनने वाले को जीवन में कीर्ति, मान-सम्मान वैभव तथा सुख- समृद्धि में वृद्धि होने लगती है।

5- कोढ़, नपुंसकता, पथरी, पीलिया, मूत्र रोग कफ, फेफड़े, हृदय रोग निराशा, बेचैनी, आदि रोग इस माला को पहने ही ठीक हो जाते है।

**************

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो