script

मंगलवारी अमावस्याः हनुमान मंदिर में करें ये छोटा सा काम, होगी हर कामना पूरी

locationभोपालPublished: Nov 25, 2019 02:03:59 pm

Submitted by:

Shyam Shyam Kishor

Mangalwari Amavasya ke Totke : मंगलवारी अमावस्या: हनुमान मंदिर में करें ये छोटा सा काम, होगी हर कामना पूरी

मंगलवारी अमावस्याः हनुमान मंदिर में करें ये छोटा सा काम, होगी हर कामना पूरी

मंगलवारी अमावस्याः हनुमान मंदिर में करें ये छोटा सा काम, होगी हर कामना पूरी

मंगलवार 26 नवंबर 2019 को मार्गशीर्ष माह की अमावस्या तिथि है। मंगलवार के दिन पड़ने वाली अमावस्या को मंगलवारी अमावस्या कहा जाता है। इस दिन कुछ विशेष उपाय किये जाये तो उपायकर्ता की सभी कामनाएं पूरी हो जाती है। मंगलवारी अमावस्या तिथि की रात्रि में हनुमान मंदिर में जाकर कर लें यह छोटा सा का कर लें, हनुमान जी की कृपा से सभी कार्य सिद्ध होने लगेंगे। इम उपायों को करते समस कोई भी आपको रोके-टोके नहीं। आप चाहे तो एक सहयोगी अपने साथ रखें, जो आपके उपाय में कोई बाधा न आ सकें।

 

मार्गशीर्ष अमावस्या : व्रत रखकर इस काम से प्रसन्न हो जाते हैं पूर्वज पितृ

 

मंगलवारी अमावस्या की रात जरूर करें ये असरदार उपाय-

1- मंगलवारी अमावस्या की रात्रि में 8 बजे से 10 बजे के बीच हनुमान मंदिर में 3 बत्ती वाला दीपक जलाकर 3 बार हनुमान चालीसा का बाठ करें। इसके बाद किसी भी पीपल पेड़ के नीचे काले तिल रखकर एक दीपक यहां भी जलावें और 11 परिक्रमा लगावें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में कामनाएं पूरी होने लगेगी।

2- मंगलवारी अमावस्‍या रात में शनि मंदिर में जाकर शनि प्रतिमा पर तेल चढ़ाकर, काली उड़द, काले तिल, लोहा और काले कपड़े का दान करें ऐसा करने से उपायकर्ता कुछ ही दिनों में धनवान बन सकता है।

 

कुल इतने तरह के होते हैं विवाह संस्कार

3- मंगलावारी अमावस्या के दिन सूर्यास्त के समय किसी अति प्राचीन हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान बाहुक एवं हनुमान चालीसा का 7 बार पाठ करने से 7 दिनों में ही हनुमान मनवांछित फल की प्राप्ति होती है।

4- मंगलावारी अमावस्या की रात कामना पूर्ति एवं अथाह धन प्राप्ति के लिए किसी चौराहे पर रात में उड़द का आटा, लाल दाल, एक बड़ा सा हरा पत्ता (किसी भी पौधे का) हल्दी मिली आटे से बना 5 दीपक लेकर जाए। चौराहे पर जाकर एकांत देखकर चौराहे के बीचों-बीच में हरा पत्ता नीचे रखकर उसपर उड़द का आटा एवं लाल दाल मिलाकर रखें। अब सभी दीपक जलावें। इस उपाय को मंगलवारी अमावस्या तिथि को ही करने से शीघ्र मनोकामना पूरी हो जाती है।

*************

ट्रेंडिंग वीडियो