scriptगुरुवार- इनमें से कोई भी एक मंत्र इतने बार जपने से प्रकट हो पूरी करते हैं हर इच्छा साई नाथ | sai baba mantra benefits in hindi | Patrika News

गुरुवार- इनमें से कोई भी एक मंत्र इतने बार जपने से प्रकट हो पूरी करते हैं हर इच्छा साई नाथ

locationभोपालPublished: Mar 27, 2019 04:18:34 pm

Submitted by:

Shyam

गुरुवार- इनमें से कोई भी एक मंत्र इतने बार जपने से प्रकट हो पूरी करते हैं हर इच्छा साई नाथ

sai baba mantra

गुरुवार- इनमें से कोई भी एक मंत्र इतने बार जपने से प्रकट हो पूरी करते हैं हर इच्छा साई नाथ

गुरुवार का दिन दुखियों के सभी दुखों का नाश करने वाले सदगुरू भगवान साई नाथ साई बाबा की कृपा पाने का शुभ दिन माना जाता है । साई भक्त साई नाथ की कृपा और आशीर्वाद पाने के लिए साई धाम शिर्डी में जाते हैं, अनेक प्रकार से पूजा अर्चना, दान आदि कर्म करते हैं । कहा जाता हैं कि श्री बाबा साई तो अपने भक्तों की सच्ची श्रद्धा और भक्ति से प्रसन्न हो जाते है । लेकिन साई नाथ कहते थे की कृपा पाने के लिए कहीं और जाने की जरूरत नहीं, आप जहां है वहीं से पूर्ण विश्वास श्रद्धा से इन मंत्रों का जप केवल इतने बार करने से स्वयं प्रकट होकर हर तरह की इच्छाएं, मनोकामनाएं पूरी कर देते हैं ।

 

आज भी साई के दर्शन कर मनचाही इच्छा पूरी करना चाहते हो तो नीचे दिये गये सिद्ध साई मंत्रों का गुरुवार के दिन सुबह एवं शाम को दोनों समय एक हजार बार जप करने से किसी न किसी रूप में प्रकट होकर अपने भक्तों को सभी तरह के दुखों से बचा लेते है, और उनकी हर मनोकामना भी पूरी कर देते हैं ।

 

1- ॐ साईं राम ।।
2- ॐ साईं गुरुवाय नम: ।।
3- सबका मालिक एक है ।।
4- ॐ साईं देवाय नम: ।।
5- ॐ शिर्डी देवाय नम: ।।
6- ॐ समाधिदेवाय नम: ।।
7- ॐ सर्वदेवाय रूपाय नम: ।।
8- ॐ शिर्डी वासाय विद्महे सच्चिदानंदाय धीमहि तन्नो साईं प्रचोदयात् ।।
9- ॐ अजर अमराय नम: ।।
10- ॐ मालिकाय नम: ।।
11- जय-जय साईं राम ।।
12- ॐ सर्वज्ञा सर्व देवता स्वरूप अवतारा ।।


– मनोकामना पूर्ति के लिए उपरोक्त मंत्रों में से किसी भी एक मंत्र का चयन करके प्रति गुरुवार या फिर हर रोज कम से कम 1000 बार जप करना चाहिए । जप के समय किसी भी शुद्ध स्थान पर बैठकर घी का एक दीपक जलाकर पीले आसन पहर बैठकर करें । जप साई मंदिर में या जहां पर भी करें अपने सामने साई बाबा की फोटो जरूर रखे ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो