scriptश्रावन मास के तीसरे सोमवार को बन रहे हैं ये अद्भुत दुर्लभ योग, इस दिन का उपवास और पूजा करेंगी हर इच्छा पूरी | sawan somvar vrat ke fayde in hindi | Patrika News

श्रावन मास के तीसरे सोमवार को बन रहे हैं ये अद्भुत दुर्लभ योग, इस दिन का उपवास और पूजा करेंगी हर इच्छा पूरी

Published: Jul 31, 2018 05:29:17 pm

Submitted by:

Shyam

श्रावन मास का तीसरा सोमवार हैं खास, बन रहे हैं दुर्लभ योग

sawan somvar

श्रावन मास के तीसरे सोमवार को बन रहे हैं ये अद्भुत दुर्लभ योग, इस दिन का उपवास और पूजा करेंगी हर इच्छा पूरी

भोले बाबा कैलाशपति भगवान शिव शंकर का प्रिय महीना श्रावन इस बार 2018 में अपने साथ कई दुर्लभ संयोग लेकर आया हैं, श्रावन माह के हर सोमवार को कोई ना कोई संयोग बने हुए हैं, जो शिव भक्तों की हर मनोकामनाओं को पूरी करने वाले हैं । इस बार श्रावन पूरे 30 दिनों का है और इस साल श्र3वन का महीना 30 दिन का होने के कारण अधिकमास है । साथ सबसे बड़ी बात यह हैं कि कई शुभ मुहूर्त भी बन रहे है, जो श्रावन मास में शिव भक्तों के लिए अपार खुशियां लेकर आया हैं । श्रावन मास का पहला सोमवार तो बीत चुका हैं और आने सभी सोमवारों को भी कई शुभ योग बन रहे हैं । आगे पढ़े पूरी खबर ।

 

श्रावन मास का दूसरा सोमवार

 

श्रावन मास का दूसरा सोमवार 6 अगस्त 2018 को हैं । इस दिन तीन-तीन शुभ योग बन रहे- एक तो सर्वार्थ सिद्धि योग बना हैं, दूसरा वृद्धि योग और तीसरा कृतिका नक्षत्र का संयोग बना हैं । जब श्रावण सोमवार में इस तरह के शुभ योग बनते है, तब इस मुहूर्त में शुक्र अस्त, पंचक, भद्रा आदि पर विचार करने की कोई भी जरूरत नहीं होती हैं ।

 

श्रावन मास का तीसरा सोमवार


श्रावन मास का तीसरा सोमवार 13 अगस्त 2018 को है । इस दिन बहुत ही दुर्लभ महान शिव योग के साथ पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र हैं, इस दिन मधुस्रावणी पर्व भी है जिसे सौभाग्य कारक माना जाता हैं । ऐसा माना जाता है कि शिवयोग में शिव की पूजा से भगवान शिव अत्यंत प्रसन्न होते हैं, और अपने भक्तों की हर मनोकामनाएं पूरी करते हैं ।

 

चौथा सोमवार


श्रावन मास का चौथा सोमवार 20 अगस्त 2018 को है । इस दिन ज्येष्ठा नक्षत्र, वैधृति योग बन रहा हैं, और यह योग शिव भक्तों की आर्थिक स्थिती को बहुत मजबूत करेगा । इस दिन भगवान शिवजी का अभिषेक दूध और गन्ने से रस से करना शुभ रहेगा ।

sawan somvar
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो