Shani Dev : शनि की ढैय्या से सप्ताह भर में मिलेगा छुटकारा, शनिवार शाम को कर लें उपाय

Shani Dev : शनि की ढैय्या से सप्ताह भर में मिलेगा छुटकारा, शनिवार शाम को कर लें उपाय

Shyam Kishor | Publish: Jun, 22 2019 01:23:19 PM (IST) धर्म कर्म

Shani ki dhaiya से मुक्ति के लिए शनिवार को जरूर करें ये असरदार उपाय, शनि देव करेंगे कृपा

कभी कभी शनि देव ( shani dev ) की कुदृष्टि के कारण व्यक्ति अनेक तरह की समस्या में घीर जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किसी स्त्री या पुरुष की कुंडली में शनि की ढैय्या हो तो भी व्यक्ति न चाहते हुए भी परेशान रहता है। अगर आपकी कुंडली में शनि की ढैय्या ( Shani ki Dhaiya ) चल रही हो तो, शनिवार के दिन शनि देव की कृपा पाने के लिए ये उपाय जरूर करें। ज्योतिषाचार्य पं. अरविंद तिवारी ने बताया की इन उपायों को करने से शनि की ढैय्या से प्रभावित लोंगो को फायदा होने लगता है।

 

shani dev : शनि देव के सामने खड़े होकर कर लें यह काम, जो चाहोगे वही मिलेगा

 

ज्योतिषाचार्य पं. अरविंद तिवारी के अनुसार कुछ लोग शनि देव की कृपा पाने के लिए तरह तरह की पूजा-पाठ, जप-तप, उपाय एवं टोने-टोटके भी करते हैं। लेकिन अगर शनि की ढैय्या से परेशान होने वाला व्यक्ति कुछ सरल से नियमों का पालन करने के साथ बताएं गये उपाय करता है तो उन्हें शीघ्र लाभ होने लगता है।

 

शनि की ढैय्या काल में ये सावधानी रखें

शनि की ढैय्या में व्यक्ति को धैर्य से काम लेना चाहिए, क्योंकि ढैय्या काल में व्यक्ति को अपने सगे संबंधियों की मदद भी कम से कम ही मिल पाती है। इसलिए व्यक्ति को परेशानी के समय स्वयं सभी कार्य करने पड़ते हैं। अपने आप को अकेला महसूस करने लगता है। अगर इस अवधि में धैर्य और हिम्मत के साथ परेशानियों का सामना जो भी कर लेता है, शनि की ढैय्या खत्म होते ही सब कुछ अपने आप ठीक होने लगता है।

 

शनिवार : हनुमान जी की कृपा के हर दिन दिखेंगे चमत्कार, बस कर लें इतना सा काम

 

शनि की ढैय्या से बचने के लिए प्रति शनिवार को अवश्य करें ये असरदार उपाय-

1- प्रति शनिवार श्री सुन्दरकाण्ड का पाठ करना चाहिए।

2- श्री हनुमान चालीसा का नित्य एवं विशेषकर प्रति शनिवार को दोनों समय पाठ करना चाहिए।

3- शनिवार को सुबह पीपल के पेड़ पर जलदान करने से शनि पीड़ा से शांति मिलती है। पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर शनि मंत्र का 108 बार जप भी करना चाहिए।

 

bhagwat geeta : गीता के ये नौ सूत्र बदल देंगे जीवन, कभी नहीं मिलेगी असफलता

 

4- शनि देव से जुड़ी वस्तुएं जैसे काली उड़द की दाल, तिल, लौह, काले कपड़े आदि का दान देना भी अपना सामर्थनुसार करना चाहिए।

5- प्रतिदिन प्रात:काल चिड़ियों को दाना डालें, उनके लिए पानी रखें। चींटियों को आटा शक्कर डालें और स्नान आदि से निवृत होकर उगते सूर्य को जल दें।

***********

Shani ki dhaiya se bachane ke saral upay
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned