scriptसावन मास में घर के पूजा स्थल में करें स्थापित शिवजी की यह खास चीज, होगी हर बुरी शक्तियों से रक्षा | shiv ji ka trishul ke fayde in hindi | Patrika News

सावन मास में घर के पूजा स्थल में करें स्थापित शिवजी की यह खास चीज, होगी हर बुरी शक्तियों से रक्षा

Published: Aug 01, 2018 12:40:38 pm

Submitted by:

Shyam

शिवजी की यह खास चीज घर में स्थापित करने से होती हैं रक्षा

savan news

सावन मास में घर के पूजा स्थल में करें स्थापित शिवजी की यह खास चीज, होगी हर बुरी शक्तियों से रक्षा

भगवान शिव का प्रिय सावन मास चल रहा है, इस पवित्र माह में शिव भक्त अनेक तरह से शिवजी को प्रसन्न करने के लिए पूजा उपासना आदि पूरी श्रद्धा भाव से करते हैं । लेकिन सावन माह में शिव पूजा के साथ ही अगर अपने घर में शिवजी की सबसे प्रिय कुछ चीजों के घर के पूजा स्थल में स्थापित किया जाय तो घर परिवार में सुख-शांति और सकारात्मकता का वातावरण सदैव बना रहता हैं ।

 

वैसे तो शिवजी की प्रिय अनेक चीजे है लेकिन जो सदैव उनके साथ रहता है वह उनका प्रिय त्रिशुल, अगर कोई साधक अपने के पूजा स्थल में शिव जी के त्रिशूल को स्थापित करते हैं तो उन्हें अनेक परेशानियों से छुटकारा मिलता है । साथ ही हर बुरी शक्तियों से रक्षा भी होती हैं । त्रिशुल के अलावा शिवजी की इन चीजों को भी घर में स्थापित किया जायें तो शिवजी की कृपा हमेशा बनी रहती हैं ।

 

शिवजी की इन प्रिय चीजों को करें घर में स्थापित



1- अगर किसी घर के मुखियां अपने हाथों से स्वयं अपने कमरे या पूजा स्थल में पवित्र रुद्राक्ष को स्थापित करता हैं तो घर में बुरी शक्तियों का प्रवेश कभी नहीं होता, और घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती ह ।
2- अगर घर में शिवजी कृपा सदैव चाहिए तो भगवान शिव के सामने भस्म जरूर रखें ।
3- सबसे खास बात यह है कि भगवान शिव का प्रिय त्रिशूल घर में स्थापित करने से हर प्रकार की बुरी शक्तियों का नाश होता है ।


4- घर में बच्चों के कमरे में डमरू रखने से जीवन सरल, सात्विक व संगीतमय बनता हैं ।
5- घर के किचन में गंगाजल और तिजोरी में चांदी या तांबे के नंदी रखने से ना तो धन का अभाव रहेगा और ना ही घर के लोगों में किसी प्रकार का मतभेद होगा ।

6- अगर घर के आंगन या आसपास में बिल्व पत्र का पौधा होता है वहां भगवान शिव स्वयं वास करते हैं । अगर बिल्व पत्र का औधा ना हो तो घर के मुख्य दरवाज़े के पास चांदी या तांबे के नाग स्थापित करें ।

savan news
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो