जब मिलने लगे इस तरह के संकेत, तो समझ लीजिए आने वाले हैं 'अच्छे दिन'

जब मिलने लगे इस तरह के संकेत, तो समझ लीजिए आने वाले हैं 'अच्छे दिन'

By: Pawan Tiwari

Updated: 30 Apr 2019, 11:24 AM IST

सही मायने में देखा जाए तो इंसान के जीवन में सिर्फ दो ही समय होते हैं, पहला 'अच्छा समय' और दूसरा 'बुरा समय'। जब इंसान के जीवन में अच्छा वक्त चलता है तो वह बिना किसी चिंता के अच्छा जीवन व्यतीत करता है।

लेकिन जैसे ही उसके जीवन में बुरे वक्त की शुरुआत होती है तो वह विचलित हो उठता है और चिंतित रहने लगता है। कहा जाता है भगवान के द्वारा बनाई गई प्रकृति में सबकुछ मौजूद है और प्रकृति हमें संकेत भी देती है, चाहे वह अच्छा वक्त हो या बुरा।

कहा जाता है कि हमारे जीवन में जो भी संकेत मिलते हैं, वह भगवान द्वारा दिए गए संकेत होते हैं। आज हम आपको बताएंगे किस तरह के संकेत बताते हैं कि 'अच्छे दिन' आने वाले हैं...


सुबह-सुबह जब आप शीशे में चेहरे देखते है और आपके चेहरे में कुछ परिवर्तन या चमक के साथ लाली नजर आए समझ लेना चाहिए कि अब अच्छे दिन की शुरुआत होने वाली है और बुरे दिन जाने वाले हैं।

अगर आपको पैसे की जरुरत है और सगे-संबंधी से उधार मिल जाए तो ये भी संकेत है कि आपके बुरे दिन जाने वाले हैं।

पशु-पक्षी में देते हैं अच्छे संकेत

भगवान के द्वारा बनाई गई प्रकृति में सबकुछ मौजूद है। उसी तरह पशु-पक्षी भी हमें अच्छे और बुरे वक्त के संकेत देते हैं, जैसे कि अगर बिल्ली आपके घर में बच्चों का जन्म दे, कोई पक्षी आपके घर के छत पर चांदी की कोई चीज गिरा दे, बंदर आपकी छत पर आम की गुठली फेंक दे, तो समझ लीजिए की आपके अच्छे वक्त की शुरुआत होने वाली है।

हमारा शरीर भी देता है संकेत

हमारा शरीर भी अच्छा और बुरा वक्त का संकेत देता है। अगर दाहिन अंग फड़फड़ाते हैं तो इसे शुभ माना जाता है। दाहिन गाल, हाथ, आंख का फड़फड़ाना व्यक्ति की सुख समृद्धि को ओर संकेत करता है।

सुबह-सुबह दूध से भरा बर्तन देखना भी शुभ

अगर आप सुबह-सुबह किसी काम से बाहर जा रहे हैं और आपके सामने कोई दूध से भरा बर्तन लेकर आ जाए तो समझ लीजिए आपके अच्छे दिन की शुरुआत होने वाली है। यही नहीं, अगर सुबह-सुबह बच्चा या फिर कन्या हंसता हुआ नजर आ जाए तो समझ लीजिए कि आपका दिन अच्छा गुजरने वाला है।

Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned