मंगल, सूर्य, बुध की बदलेगी चाल, इन राशियों को बना जाएगी मालामाल

इन बदलावों से ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जहां कुछ लोग रातों-रात मालामाल होने की राह पर चल पड़ेंगे तो वहीं कुछ लोगों को अपनी पूरी मेहनत के बाद भी निराशा और दुख मिल सकता है।

By: सुनील शर्मा

Published: 12 Apr 2021, 09:16 PM IST

इस सप्ताह ग्रहों की बदलती हुई चाल बहुत से लोगों की पूरी लाइफ को बदल कर रख देगी। इस सप्ताह ग्रहों का राजा सूर्य, मंगल तथा बुध तीन ग्रहों का राशि परिवर्तन होगा। सूर्य और बुध मेष राशि में आएंगे और मंगल ग्रह राशि परिवर्तन कर मिथुन राशि में जाएगा। सौरमंडल में आए इन बदलावों से ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जहां कुछ लोग रातों-रात मालामाल होने की राह पर चल पड़ेंगे तो वहीं कुछ लोगों को अपनी पूरी मेहनत के बाद भी निराशा और दुख मिल सकता है। ग्रहों के बदलाव का हर राशि पर अलग-अलग असर होगा।

यह भी पढें: हनुमानजी का ये छोटा सा उपाय बदल देगा जिंदगी, इन समस्याओं का है रामबाण उपाय

यह भी पढें: इसलिए चढ़ाई जाती हैं मंदिरों में बलि, आज भी नारियल और नींबू की बलि चढ़ती है

यह भी पढें: भगवान शिव को कभी न चढ़ाएं ये वस्तुएं, जानिए क्या हैं इनका राज

मेष (चू, च, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)
उत्तराभाद्रपद नक्षत्र में आरंभ यह सप्ताह सम्मिश्रित परिस्थितियों को दर्शा रहा है। लाभ और हानि का अनुपात समान रहेगा। निवेश न करें। व्यापार में बुध, गुरुवार में दक्षिण दिशा के शहरों से व्यवसाय के योग। नौकरीपेशा में प्रथम तीन दिन उलझाने वाले रहेंगे। महिला-छात्रवर्ग को निजी क्षेत्र में अवसर।

वृषभ (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो)
अनुकूल समय का लाभ मिलेगा। रुका कार्य तथा धन इस सप्ताह में प्राप्त होने की संभावना। कार्य के प्रति समर्पित रहना होगा। व्यापारियों के लिए पुराने मदों से सम्बन्धित व्यावसायिक लाभ की प्राप्ति का समय है। नौकरीपेशा में उच्च पदों का एच्छित स्थान की प्राप्ति। महिला -छात्रवर्ग को आर्कियोलॉजी क्षेत्र में अवसर।

यह भी पढें: प्रेमिका को पाने के लिए इस मंदिर में युवा करते हैं पूजा, बच्चे-बूढ़ों को अंदर घुसने की है मनाही

यह भी पढें: बालक की तपस्या से प्रसन्न होकर प्रकट हुए थे महाकाल, दर्शन मात्र से दूर होते हैं सारे कष्ट

यह भी पढें: इन मंदिरों में पूरी होती हैं भक्तों की हर मन्नत, पाक मुस्लिम भी सिर झुकाते हैं

मिथुन (का, की, कू , घ, ड, छ, के, को, हा)
परिवार में बड़ी समस्या का समाधान होगा। कार्य तथा व्यवसाय में साम्य स्थापित होगा। परिजनों का सहयोग मिलने से प्रसन्नता होगी। व्यापार में संगठन से संबन्धित एकता का लाभ मिलेगा। नौकरीपेशा में कनिष्ठ वर्ग के आगे आने से लाभ। महिला-छात्रवर्ग को बैंकिंग सेक्टर में सेवा का अवसर मिल सकता है।

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
मित्रवर्ग सहयोग के लिए आगे आएगा। आर्थिक व्यावसायिक दृष्टिकोण से खुले दिमाग से सोचने का समय है। व्यापारियों के लिए मध्य क्षेत्रीय निवेश का लाभ का समय है। नौकरीपेशा में पदोन्नति के साथ बाहरी यात्रा का योग। महिला तथा छात्रवर्ग को एलोपैथी से सम्बन्धित चिकित्सकीय क्षेत्र में अवसर।

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
खड़ाष्टक चन्द्रमा बनती स्थिति को बिगाडऩे की कोशिश करेगा। जल्दबाजी नुकसान दे सकती है। मंगलवार की शाम से समय में अनुकूलता है। गुरु, शुक्रवार व्यावसायिक योजना व बढ़ोत्तरी का समय है। नौकरीपेशा में मनोवांछित पद की प्राप्ति। महिला-छत्रवर्ग को संघीय सेवाओं में अवसर मिल सकता है।

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
समसप्तक चन्द्रमा समान रूप से प्रतिस्पर्धाओं में सफलता देनेवाला समय। अपने लक्ष्य से संबंधित उद्देश्यों की पूर्ति होगी। व्यापारियों के लिए खानदानी व्यवसाय सफलता देगा। नौकरीपेशा में बाहरी क्षेत्र में नए अनुबंध करवाएगा। महिला-छात्रवर्ग को ग्लोबल मैनेजमेंट एंड बैंकिंग में निजी क्षेत्र के अवसर।

तुला (रा, री, रू, रे, री, ता, ती, तू, ते)
दो दिन समय विपरीत रहेगा। निर्णय-निवेश का अनुक्रम टालने का प्रयास करें। गुरुवार से ग्रह स्थिति पक्ष में। व्यापारियों के लिए सप्ताह मध्य से बाहरी क्षेत्र तथा नए इवेंट से लाभ। नौकरीपेशा में स्थान परिवर्तन के साथ कार्य में बदलाव होगा। महिला तथा छात्रवर्ग को डिजिटल वेब लाइन से जुड़े क्षेत्र में अवसर।

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू )
सहयोगियों तथा सम्बन्धियों का साथ रहने से विशेष दिशा में व्यावसायिक रूप से आगे बढेंंग़े, बड़ी रूपरेखा बनेगी। व्यापार में एग्रीकल्चर से जुड़े नए कॉन्सेप्ट में विशेष लाभ का योग। नौकरीपेशा में प्रशासकीय पद की प्राप्ति। महिला तथा छात्रवर्ग को केन्द्र/राज्य स्तरीय प्रशासन से जुड़े क्षेत्र में भिन्नतर अवसर।

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
सम्पत्ति में वृद्धि का योग है। भूखण्ड या भवन की प्राप्ति का समय चल रहा है। समस्याओं से उबरने के साथ-साथ नई ऊर्जा के साथ रुके कार्यों को गति दे सकेंगे। औषधि से जुड़े बाजार में विशेष मांग के साथ लाभ की प्राप्ति। नौकरीपेशा में वरिष्ठ पद की प्राप्ति। महिला-छात्रवर्ग को एकेडमिक क्षेत्र में अवसर।

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
ग्रह स्थिति में परिवर्तन होने से पुरानी योजना धीरे-धीरे आकार लेगी। प्रयास करें, समय पक्ष का बन रहा है। वाहन उद्योग से सम्बन्धित क्षेत्र में उछाल के योग बनेंगे। नौकरीपेशा में परिश्रम व प्रकरणों में सफलता-विजय की प्राप्ति होगी। महिला तथा छात्रवर्ग को पेट्रोकैमिकल से जुड़े क्षेत्र में अन्तरराष्ट्रीय स्तर के अवसर।

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
धन की प्राप्ति में आने वाले प्रस्तावों पर विचार करें। निवेश के साथ-साथ लाभ लेने का योग बन रहा है। चलित व्यवसाय के अलावा संयुक्त व्यवसाय शैली में निवेश का समय। नौकरीपेशा में इच्छित पद व धन की प्राप्ति होगी, प्रयास करें। महिला-छात्रवर्ग को इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्युनिकेशन्स से जुड़े निजी क्षेत्र के अवसर।

मीन (दी, दु, थ, ञ, दे, दो, चा, ची)
राशि पर चन्द्रमा का गोचर परिवर्तन के साथ-साथ कार्य विशेष पर फोकस करेगा। आर्थिक तथा सामाजिक दृष्टिकोण से हितकारी समय है। मांगलिक कार्य के आयोजन का भी लाभ मिलेगा। व्यापारियों में स्पर्धा बढ़ेगी। रोजगार में कार्य प्रकृति में बदलाव होगा। महिला तथा छात्रवर्ग को भाषा अनुसंधान क्षेत्र में अवसर।

सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned