scriptFog put a brake on the speed of trains, the wait was heavy for passeng | कोहरे ने ट्रेनों की रफ्तार पर लगाया ब्रेक, यात्रियों के लिए इंतजार भारी | Patrika News

कोहरे ने ट्रेनों की रफ्तार पर लगाया ब्रेक, यात्रियों के लिए इंतजार भारी

locationधौलपुरPublished: Dec 30, 2023 06:11:16 pm

Submitted by:

Naresh Lawaniyan

- सर्दी के तेवर दिखे, कमजोर रही धूप

- न्यूनतम स्थिर, अब अधिकतम में गिरावट

Fog put a brake on the speed of trains, the wait was heavy for passengers
धौलपुर. जाते हुए दिसम्बर में सर्दी के तेवर तीखे हो गए। सर्दी के साथ कोहरे ने आम जन-जीवन को प्रभावित किया। टे्रन व सडक़ यातायात बुरी तरह से बाधित है। कोहरे ने आमजन के साथ-साथ टे्रनों की भी रफ्तार धीमी कर दी है। तमाम तकनीकी बदलाव के बाद भी फिलहाल रेलवे के पास कोहरे का काट नहीं है। पिछले दो दिनों से लंबी दूरी की ट्रेनों पर कोहरे का असर इतना ज्यादा हुआ है कि सुपर फास्ट, शताब्दी, एक्सप्रेस भी निर्धारित समय से कई घंटों देरी से चल रही थी। सर्द मौसम में यात्रियों के लिए ट्रेनों का इंतजार करना भारी पड़ रहा है। उधर, शुक्रवार को मौसम हालांकि साफ रहा लेकिन सूर्य नारायण के दर्शन देर से हुए। धूप कमजोर साबित हुई। शहर का न्यूनतम तापमान 7 और अधिकतम तापमान में लुढकऱ 21 डिग्री दर्ज हुआ। वहीं, वायु प्रदूषण का स्तर लगातार खराब बना हुआ है। एक्यूआई 318 दर्ज हुआ।
देरी से चल रही ये ट्रेनें

रेलवे ऐप पर शुक्रवार को कई ट्रेनें देरी से चलती दिखी। इसमें छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस 8 घंटे देरी से चल रही है। इसी तरह शताब्दी एक्सप्रेस 3.30 घंटे देरी से, देहरादून इंदौर एक्सप्रेस तीन घंटे देरी से, सचखण्ड एक्सप्रेस 7 घंटे देरी से, उत्कल एक्सप्रेस अपने समय से 7 घंटे देरी से चल रही। वहीं पंजाब मेल तीन घंटे देरी से, झेलम एक्सप्रेस 4 घंटे देरी से, खजुराहो एक्सप्रेस दो घंटे, ताज एक्सप्रेस 2.30 घंटे देरी से तथा समता एक्सप्रेस 6 घंटे देरी से चल रही है।
समय काटना हो रहा मुश्किल

ट्रेनों के विलम्ब से चलने से यात्री परेशान दिखे। स्टेशन पर एक यात्री का कहना था कि गांव 40 किलो मीटर दूर हैं। चार घंटे से टे्रन का इंतजार कर रहे है। पूछताछ केन्द्र पर यात्रियों ने जाकर पता किया तो कोहरे के कारण टे्रनें देरी से चलने का कारण बताया। धौलपुर स्टेशन से गुजरने वाली दो दर्जन ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से पहुंची। जिससे यहां पर सर्दी में यात्री चार घंटो से अधिक समय से टे्रन का इंतजार करते दिखाई दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो