कोरोनावायरस : चीन को चिकित्सा सामग्री की आपूर्ति करेगा भारत

Corona virus: चीन में नोवल कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए, भारत वहां चिकित्सा सामग्रियों की एक खेप भेजेगा।

 

 

Corona virus नई दिल्ली। चीन में नोवल कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए, भारत वहां चिकित्सा सामग्रियों की एक खेप भेजेगा। चीन में भारत के राजदूत विक्रम मिस्री ने रविवार को ट्विटर पर यह जानकारी दी।

चीन में भारतीय दूतावास के आधिकारिक ट्विटर खाते से पोस्ट किए गए वीडियो में राजदूत ने इस महामारी से लड़ने के खिलाफ चीनी लोगों और सरकार के प्रति एकजुटता दर्शाई। उन्होंने वीडियो में कहा कि महामारी से निपटने के मद्देनजर उठाए गए ठोस कदम के तहत, भारत तत्काल सहायता के रूप में चिकित्सा सामग्रियों की एक खेप भेजेगा और मुश्किल घड़ी से निकलने में चीन की मदद करेगा। यह एक मजबूत उपाय है, जो चीनी लोगों के साथ भारत और यहां के लोगों की एकजुटता, दोस्ती और सद्भावना को प्रदर्शित करेगा।

मिस्री ने यह भी कहा कि भारत संकट की इस घड़ी में चीन के लोगों का समर्थन करने के लिए अपने सामथ्र्य के हिसाब से मदद करेगा। राजदूत ने ट्वीट कर कहा कि वुहान शहर और हुबई प्रांत के लोग इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। उनका भारतीय लोगों के दिलों में एक विशेष स्थान है। बहादुरी और प्रभावी उपाय के साथ हम संकट की इस घड़ी से निकलने में कामयाब होंगे।

भारत में इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए भारत सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में भारत भी इस महामारी के फैलने के खतरे से जूझ रहा है। हमारा देश हमारे लोगों की स्वास्थ्य व सलामती के लिए काफी कड़ी मेहनत कर रहा है। विदेश मंत्रालय ने भी मिस्री के ट्वीट को रिट्वीट करके इस खबर की पुष्टि की।

Corona virus corona virus in china corona virus origin coronavirus
Show More
विकास गुप्ता Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned