scriptलक्ष्मी पूजा के यह नियम दिलाएंगे लाभ, पैसों की परेशानी होगी कोसों दूर | these laxmi pooja tips will help you to get rid of money problem | Patrika News

लक्ष्मी पूजा के यह नियम दिलाएंगे लाभ, पैसों की परेशानी होगी कोसों दूर

Published: Apr 11, 2019 01:08:37 pm

यह उपाय लक्ष्मी पूजा में बहुत कारगर हैं।
इन्हे करने से आपको ज़रूर फायदा मिलता है।
माना जाता है कि लक्ष्मी जी का जन्म समुद्र से हुआ था।

लक्ष्मी पूजा के यह नियम दिलाएंगे लाभ, पैसों की परेशानी होगी कोसों दूर

लक्ष्मी पूजा के यह नियम दिलाएंगे लाभ, पैसों की परेशानी होगी कोसों दूर

नई दिल्ली। मां लक्ष्मी धन की देवी हैं जो अपने सच्चे भक्त की हर समस्या को हमेशा के लिए खत्म करती हैं। भगवान विष्णु की पत्नी मां लक्ष्मी जिस पर भी एक बार प्रसन्न हो जाए वह व्यक्ति हमेशा के लिए हर समस्या से छुटकारा पा जाता है। कहा जाता है कि इनका जन्म समुद्र से हुआ था और इनकी पूजा करने से व्यक्ति को धन, यश, वैभव प्राप्त होता है।

हर संकट से बचाएंगे हनुमान जी, बस मंगलवार के दिन करने होंगे यह काम

1.देवी लक्ष्मी की पूजा में कई बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है कहा जाता है कि अगर लक्ष्मी जी आपसे एक बार नाराज़ हो जाए तो आपको हमेशा दरिद्रता झेलनी पड़ती है।

2.ज्योतिष के हिसाब से कहा जाता है कि मां लक्ष्मी का संबंध शुक्र ग्रह के साथ है और शुक्रवार के दिन ही इनका पूजा का अधिक फायदा मिलता है।

3.इनकी पूजा करने वाले व्यक्ति को दाम्पत्य जीवन में खुशहाली और सफलता मिलती है प्यार बढ़ता है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है।

4.मध्य रात्रि का समय मां लक्ष्मी की पूजा का सबसे अच्छा समय माना जाता है इस समय मां लक्ष्मी की ऐसी प्रतिमा की पूजा करें जिसमें मां कमल के पुष्प पर बैठी हों और हाथ से धन बरस रहा हो।

5.स्फटिक की माला से मां लक्ष्मी के मन्त्रों का जाप करें इसका सकारात्मक प्रभाव आपको तुरंत दिखाई देने लगेगा और आप विशेष तौर पर धन लाभ प्राप्त करेंगे।

अगर आपको भी सपने में दिखाई देती हैं यह चीज़ें तो हो सकता है कुछ ऐसा असर

6. मिट्टी के बड़े दीपक में घी का दीया जलाकर मां के समक्ष रखें और उनसे समस्त दोषों की क्षमा माँगे एवं आशीर्वाद बनाए रखने की कामना करें।

7.मां लक्ष्मी को नियमित रूप से सुगंधित इत्र समर्पित करें यह बहुत ही अच्छा और लाभकारी उपाय है जिससे माता लक्ष्मी खुश होती हैं।

8.लक्ष्मी जी की पूजा से आपका घर हमेशा धन-धान्य से भरा रहता है अनाज के भंडार भरे रहते हैं और हर तरह की मुसीबत का अंत होता है।

9.मां की पूजा आपको कारोबार में भी सफलता दिलाएगी इसलिए कार्य क्षेत्र पर लक्ष्मी जी का चित्र छपा चाँदी का सिक्का रखना चाहिए।

10.नौकरी से जुड़ी समस्या के लिए भगवान गणेश और माता लक्ष्मी की स्थापना करनी चाहिए और उनके चित्र को नियमित धूप-दीप अर्पण करना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो