PM Modi के साथ Future Vision और Roadmap तैयार करेंगे Banks, NBFCs, जानिए क्या है पूरी प्लानिंग

  • आज शाम पीएम नरेंद्र मोदी बैंक प्रमुखों और एनबीएससी स्टेकहोल्डर्स के साथ करेंगे मीटिंग
  • मीटिंग में फाइनेंशियल सेक्टर से लेकर बैंकिंग सेक्टर, एमएसएमई, लिक्विडिटी जैसे मुद्दों पर होगी चर्चा

By: Saurabh Sharma

Updated: 29 Jul 2020, 11:27 AM IST

नई दिल्ली। मार्च से जुलाई बीतने को है। कोरोना वायरस के कहर ( Coronavirus Crisis ) से देश को अभी तक निजात नहीं मिल सकी हैै। सरकार कितने ही दावे इकोनॉमी ( Indian Economy ) और देश के तमाम सेक्टर्स को लेकर करें, लेकिन सुधार देखने को नपहीं मिल रहा है। लोगों की नौकरियों पर संकट अभी भी है। सेक्टर्स को राहत पैकेज ( Stimulus Package ) की दरकार और है। ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) ने एक बार फिर से बैंक प्रमुख ( Bank Chiefs ) और एनबीएफसी स्टेकहोल्डर्स ( NBFC Stake Holders ) को याद किया है। जिनके साथ भविष्य के विजन और रोडमैप की चर्चा की जाएगी। साथ ही कई महत्वपूर्ण बातों पर डिसिजन भी हो सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः- Monsoon के कहर ने आम लोगों की जेब पर बढ़ाया बोझ, Vegetable Inflation में राहत नहीं

फाइनेंशियल सेक्टर की मजबूती पर रहेगा जोर
बुधवार यानी आज शाम को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पीएम मोदी इस मीटिंग में शामिल होंगे। पीएम मोदी कोरोना वायरस काल में इकोनॉमी की स्थिति के अलावा क्रेडिट फ्लो के बारे में जानेंगे। पीएमओ की ओर से मिली जानकारी के अनुसार इस मीटिंग में क्रेडिट प्रोडक्ट्स और डिलीवरी के बेहतर मॉडल्स पर चर्चा की जाएगी। साथ ही टेक्नॉलजी के माध्यम से फाइनेंशियल इंपॉवरमेंट और फाइनेंशियल सेक्टर की स्थिरता के बारे में चर्चा होगी।

यह भी पढ़ेंः- China पर और नकेल कसेगा भारत, BIS Standard पर परखे जाएंगे Chinese Products

बैंकिंग सेक्टर से लेकर आत्मनिर्भर पैकेज तक
जानकारी के अनुसार इस मीटिंग में बैंकिंग सेक्‍टर को बड़ी चर्चा होने की उम्मीद है। क्योंकि यही वो सेक्टर है जो इंफ्रास्ट्रक्चर, एग्रीकल्चर, एमएसएमई यूनिट्स, लोकल मैन्युफैक्चरिंग की फाइनेंस करने में मदद कर रहा है। बैंकिंग सेक्टर ही देश को कोरोना संकट से पैदा हुए आर्थिक संकट से उबारने और इकोनॉमी को पटरी पर लाने में मददगार साबित होगा। वहीं दूसरी ओर इस मीटिंग में आत्मनिर्भर पैकेज में घोषित की गई योजनाओं पर भी चर्चा हो सकती है।

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned