scriptपलटवार की तैयारी में चीन, 1 जून से अमेरिकी वस्तुओं पर बढ़ाएगा शुल्क | China will increase tariff on American goods from June 1 | Patrika News

पलटवार की तैयारी में चीन, 1 जून से अमेरिकी वस्तुओं पर बढ़ाएगा शुल्क

Published: May 14, 2019 06:20:28 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

60 अरब डॉलर की अमरीकी वस्तुओं पर लगेगा आयात शुल्क
10 फीसदी से बढ़ाकर 25 फीसदी किया जाएगा इजाफा

Trade war

पलटवार की तैयारी में चीन, 1 जून से अमेरिकी वस्तुओं पर बढ़ाएगा शुल्क

नई दिल्ली। चीन ने साफ कर दिया है कि वह अमरीका से आयातित 60 अरब डॉलर की वस्तुओं पर एक जून से आयात शुल्क में इजाफा करेगा। अमरीका द्वारा चीनी वस्तुओं पर आयात शुल्क बढ़ाने पर पलटवार करते हुए चीन ने यह फैसला लिया है।

यह भी पढ़ेंः- दो हजार निजी कंपनियों को लग सकता है ILFS में निवेश से झटका

चीन के वित्त मंत्रालय के हवाले से सीएनबीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया कि बीजिंग एक जून से आयात शुल्क 10 फीसदी से बढ़ाकर 25 फीसदी करेगा। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को चीन से आयातित 200 अरब डॉलर मूल्य की वस्तुओं पर आयात शुल्क 10 फीसदी से बढ़ाकर 25 फीसदी करने का फैसला लिया।

यह भी पढ़ेंः- डोलाल्ड ट्रंप ने चीन को दी नए आयात शुल्क लगाने की चेतावनी

अमरीका के इस फैसले पर चीन पलटवार करने के मूड में है। चीन के इस फैसले की खबर आने के कुछ समय पहले अमरीकी राष्ट्रपति ने ट्वीट के जरिए कहा, “चीन को पलटवार नहीं करना चाहिए। इससे उसे और नुकसान ही होगा।”

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो