हाइवे पर 20 अप्रैल से लिया जाएगा TOLL TAX, ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट्री ने दिये आदेश

  • 20 अप्रैल से जरूरी सामान को ले जाने की है इजाजत
  • ट्रक और भारी वाहन सड़क के रास्ते से जाएंगे
  • NHAI ने किया है फिर से टोल टैक्स लेने का फैसला

By: Pragati Bajpai

Updated: 18 Apr 2020, 01:50 PM IST

नई दिल्ली: लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ा दिया गया है लेकिन 20 अप्रैल से कुछ कामों को करने की इजाजत मिल गई है जिसकी वजह से आवागमन भी बढ़ेगा। यही सब सोचटे हुए सड़क एवं राजमार्ग मंत्रालय ने नेशनल हाइवे पर 20 अप्रैल से टोल टैक्स लेने का भी फैसला किया है। इससे पहले भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने 25 मार्च को लागू हुए लॉकडाउन की वजह से टोल लेना बंद कर दिया था लेकिन अब चूंकि गृहमंत्रालय ने ट्रक और सामान ले जाने वाले वाहनों को जाने की इजाजत दी है तो NHAI ने भी फिर से टोल वसूलने की घोषणा कर दी है।

इनकम टैक्स रिफंड आया या नहीं इस तरह से करें चेक, जानें पूरा प्रोसेस

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (AIMTC) कर रहा है विरोध- टोल लेने के फैसले का ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (AIMTC) विरोध कर रही है । इन लोगों का कहना है कि लॉकडाउन की वजह से उन लोगों की हालत बेहद खराब है। ऐसे में सरकार को इनके बारे में भी सोचना चाहिए, लेकिन टोल वसूली की फैसले से सरकार ने इनके हितों की अनदेखी की है। सरकार अगर आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करना चाहती है तो उसे ट्रांसपोर्टर्स के बारे में भी सोचना चाहिए।

गृह मंत्रालय ने सड़क के रास्ते जरूरी सामान को ले जाने को अनुमति दी है और इसमें एक साथ 2 ड्राइवर और एक हेल्पर को मंजूरी मिलेगी।

Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned