CA Exam 2021: सीए फाउंडेशन एग्जाम 24 जुलाई से, छात्रों ने की फाउंडेशन और इंटर परीक्षा स्थगित करने की मांग

CA Exam 2021: आईसीएआई सीए फाउंडेशन कोर्स के लिए परीक्षा 24 जुलाई , 2021 से शुरू होगी। वहीं कोरोना महामारी को देखते हुए छात्रों ने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया से परीक्षा आगे के लिए टालने की मांग की है।

By: Dhirendra

Updated: 06 Jun 2021, 10:24 AM IST

CA Exam 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ( Institute of Chartered Accountants of India ) सीए फाउंडेशन कोर्स परीक्षा 24 जुलाई से आयोजित की जाएगी। जबकि सीए इंटर और फाइनल पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षा 5 जुलाई, 2021 से शुरू होने वाली है। इस बीच कोरोना महामारी को देखते हुए उम्मीदवारों ने आईसीएआई से परीक्षा स्थगित करने की मांग की है। कोरोना महामारी के बीच एग्जाम को लेकर सीए के कई उम्मीदवारों ने चिंता जताई है। उनके द्वारा बताई गई कुछ चिंताओं में टीकाकरण नहीं होना, छात्रों से देश के अलग-अलग शहरों से होना और कोरोना की तीसरी लहर की आशंका शामिल है।

Read More: JMI Exam 2021: जेएमआई सम सेमेस्टर छात्रों के लिए आयोजित करेगा ओपन बुक एग्जाम, पढ़ें पूरी डिटेल्स

इन बातों को ध्यान में रखते हुए सीए के छात्रों ने सरकार और आईसीएआई से सीए परीक्षा 2021 पर निष्पक्ष और उचित निर्णय लेने का अनुरोध किया है। इंडिया वाइड पेरेंट्स एसोसिएशन ने केंद्रीय वित्त मंत्रालय और आईसीएआई से कहा कि छात्रों के परिवारों में बुजुर्ग लोगों के साथ कई छात्र रहते हैं। वे इस तथ्य से बहुत डरते हैं कि उन्हें इतने सारे छात्रों के साथ सीए परीक्षा 2021 देनी होगी।

एग्जाम स्थगित होने की संभावन कम

फिलहाल, आईसीएआई सीए फाउंडेशन 24, 26, 28 और 30 जून, 2021 के लिए निर्धारित परीक्षा अब 24 जुलाई से होगी। फिलहाल आईसीएआई ने इसकी डिटेल सूचना जारी नहीं की है। इंटरमीडिएट और अंतिम परीक्षा 5 जुलाई, 2021 से दुनिया भर में शुरू होने वाली है। छात्रों की ओर से परीक्षा स्थगित करने की मांग के बावजूद सीए परीक्षा स्थगित होने उम्मीद बहुत कम है। इस बारे में छात्र और उनके अभिभावक डिटेल जानकारी आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जाकर हासिल कर सकते हैं।

आईसीएआई ने की नए सेंटर्स की घोषणा

इस बीच इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ( ICAI ) ने सीए जून फाउंडेशन परीक्षा के लिए दो नए एग्जाम सेंट्रर्स की घोषणा की है। पहले से घोषित सीए एग्जाम सेंटर्स की लिस्ट में जोड़े गए नए परीक्षा केंद्र गुजरात में पाटन और महाराष्ट्र में मालेगांव हैं। सीए फाउंडेशन परीक्षा के लिए पहले से रजिस्टर्ड स्टूडेंट्स और परीक्षा केंद्रों में बदलाव की मांग आईसीएआई को ईमेल के माध्यम से 29 मई से 31 मई 2021 के बीच [email protected] पर रिक्वेस्ट भेज सकते हैं।

Read More: NIOS 12th Board Exams 2021: 12वीं की परीक्षाएं रद्द, 1.75 लाख छात्रों को मिलेगा इस फैसले का लाभ

Web Title: CA Exam 2021 From June 24 Candidates Urge ICAI To Postpone Exams

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned