CBSE Group A Score Card 2021:सीबीएसई ग्रुप ए भर्ती परीक्षा का स्कोर कार्ड हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड

CBSE Group A Score Card 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सहायक सचिव, सहायक सचिव (IT), और विश्लेषक (IT) भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के स्कोरकार्ड जारी कर दिए किए हैं। वे आधिकारिक वेबसाइट, cbse.gov.in पर जाकर अपना स्कोर कार्ड चेक कर सकते हैं।

By: Pratibha Tripathi

Updated: 02 Apr 2021, 04:21 PM IST

नई दिल्ली। CBSE Group A Scorecard 2021: सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) की ओर से ग्रुप A की भर्ती परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उममीदवारों का इतंजांर हुआ खत्म, क्योकि उनका स्कोरकार्ड जारी कर दिया गया है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर जाकर स्कोरकार्ड चेक कर सकते है।

सीबीएसई की ओर से जारी की गई अधिसूचना के अनुसार, सहायक सचिव, सहायक सचिव (IT), और विश्लेषक (IT) भर्ती परीक्षा और इंटरव्यू के लिए शामिल होने वाले उम्मीदवारों के स्कोरकार्ड जारी किए गए हैं। सीबीएसई ने 22 मार्च को ग्रुप-ए के रिजल्ट की घोषणा की थी। अब वेबसाइट पर स्कोरकार्ड अपलोड किए गए हैं।

इन स्टेप से करें डाउनलोड

स्कोर कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, cbse.gov.in पर जाएं । इसके बाद होमपेज न्यू वेबसाइट पर जाएं।

इसके बाद, सीबीएसई सेक्शन में संबंधित पोस्ट के लिए स्कोर कार्ड लिंक पर क्लिक करें।

जैसे ही आप क्लीक करेंगे एक नया पेज खुलेगा।

यहां उम्मीदवार लॉगइन करने के लिए यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज कर लॉगइन करें। इसके बाद आपका स्कोर कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा। जाएगा।

स्कोर कार्ड देखने के बाद यदि आप चाहें तो इसे डाउनलोड कर लें और हार्ड कॉपी निकाल कर रखें।

बता दें कि इन पदों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT), 28 जनवरी से 31 जनवरी, 2020 तक आयोजित की गई थी। असिस्टेंट सेक्रेटरी के लिए 28 जनवरी को, एनालिस्ट (आईटी) के लिए 30 जनवरी को व असिस्टेंट सेक्रेटरी (आईटी) के लिए 31 जनवरी को परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसके नतीजे 16 अक्टूबर, 2020 को घोषित किए गए थे। सीबीटी में सफल होने वाले उम्मीदवारों ने इंटरव्यू में भाग लिया था। इंटरव्यू का आयोजन 23 व 24 फरवरी, 2021 को और 2 से 3 मार्च, 2021 को किया गया था। इन सभी के नतीजे, 22 मार्च को घोषित कर दिए गए थे।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned