scriptKerala practical exams postponed: 12वीं और वोकेशनल एचएस प्रैक्टिकल परीक्षा स्थगित, पढ़ें पूरी डिटेल | Kerala Govt Postponed 12th And Vocational Practical Exams | Patrika News
शिक्षा

Kerala practical exams postponed: 12वीं और वोकेशनल एचएस प्रैक्टिकल परीक्षा स्थगित, पढ़ें पूरी डिटेल

Kerala practical exams postponed: कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए केरल सरकार ने 12वीं और वोकेशनल एचएस प्रैक्टिकल टेस्ट को आगे लिए टाल दिया है।

नई दिल्लीApr 26, 2021 / 06:41 pm

Dhirendra

kerala practial exam Postponed
Kerala practical exams postponed: केरल सरकार सामान्य शिक्षा विभाग ने प्रदेशभर में कोविड-19 मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफे के बाद 12वीं और वोकेशनल एचएस प्रैक्टिकल एग्जाम को तत्लाक प्रभाव से स्थगित कर दिया है। प्रैक्टिकल परीक्षा 28 अप्रैल को निर्धारित की गई थी जिसे आगामी आदेश तक के लिए स्थगित किया गया है। जबकि 12वीं और वोकेशनल थ्योरी पेपर का एग्जाम उसी दिन समाप्त होगी। संबंधित प्राधिकरण द्वारा प्रैकिक्टकल परीक्षा के लिए संशोधित तिथि की घोषणा बहुत जल्द घोषित होने की उम्मीद है।
यह भी पढ़ें

Karnataka PUC-II Practical Exam 2021 Postponed : प्रैक्टिकल टेस्ट स्थगित, थ्योरी की परीक्षाएं 21 जून से

सरकार ने शिक्षक और छात्र संघों की अपील पर लिया फैसला

बता दें कि बेकाबू कोरोना को ध्यान में रखते हुए शिक्षक और छात्र संघों ने सरकार से प्रैक्टिकल परीक्षाओं को बाद में कराने का अनुरोध किया था। सरकार से की अपील में संघ से जुड़े लोगों ने कहा था कि प्रैक्टिकल एग्जाम होने प कोरोना बीमारी और ज्यादा तेजी से फैल सकता है।
कर्नाटक में पीयूसी टू प्रैक्टिकल टेस्ट स्थगित

इससे पहले कर्नाटक सरकार ने प्री यूनिवर्सिटी कॉलेज द्वितीय वर्ष के छात्रों के लिए 28 अप्रैल से प्रस्तावित पीयूसी टू एग्जाम 2021 प्रैक्टिकल टेस्ट को स्थगित कर दिया था। हालांकि वहां प 21 जून से 5 जुलाई तक थ्योरी परीक्षाएं पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के मुताबिक आयोजित की जाएंगी। कर्नाटक सरकार में प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने इस फैसले के बारे में बताया कि प्रैक्टिकल परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय इस प्रक्रिया जुड़ें संगठनों की ओर से किए अनुरोधों के आधार पर लिया गया है। उन्होंने कहा कि छा़त्रों, अभिभावकों और शिक्षकों प्रैक्टिकल टेस्ट रद्द करने की अपील की थी। इसके बाद सरकार ने कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए प्रैक्टिकल परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है।

Home / Education News / Kerala practical exams postponed: 12वीं और वोकेशनल एचएस प्रैक्टिकल परीक्षा स्थगित, पढ़ें पूरी डिटेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो