KVS Admission: कोरोना महामारी के चलते केवीएस में 9वीं क्लास की प्रवेश परीक्षा हुईं रद्द, पहली क्लास में एडमिशन 30 के बाद

KVS Admission: केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) संभाग ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 में दाखिला प्रक्रिया कक्षा 1 से लेकर 9 तक के दाखिले की प्रक्रिया में बदलाव किए हैं।

By: Pratibha Tripathi

Published: 30 Apr 2021, 05:09 PM IST

KVS Admission: देश में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए जहां केन्द्र सरकार से लेकर राज्य सरकार ने 10 12 वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने के फैसले लिए है तो वही अब कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) संभाग ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 में दाखिला प्रक्रिया कक्षा पहली से लेकर नौवीं तक की प्रवेश करने की प्रक्रिया में बदलाव किए हैं। केवीएस ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए लिखा है कि 9वीं क्लास में ए़डमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा को रद्द किया जाता है। अब उनके एडमिशन प्रथमिकता के आधार पर किए जाएंगे। इसके अलावा पहली क्लास में एडमिशन के लिए दाखिले की घोषणा 23 अप्रैल 2021 को की जानी थी, किंतु अब यह एलान 30 अप्रैल 2021 के बाद किया जाएगा।

Read More:- IGNOU June TEE 2021: इग्नू ने बढ़ाई असाइनमेंट सबमिशन की डेट, अब 31 मई तक ऑनलाइन असाइनमेंट जमा कर सकते हैं स्टूडेंट्स

केंद्रीय विद्यालयों में 9वीं कक्षा में प्रवेश लेने के लिए पहले प्रवेश परीक्षा ली जाती है। लेकिन इस बार केवीएस ने प्रवेश परीक्षा को रद्द कर दिया है। अन्य कक्षाओं की तरह ही इसमें भी प्राथमिकता कैटेगरी के आधार पर एडमिशन दिए जाएंगे। आपको बता दें कि इससे पहले पहली क्लास में दाखिले के लिए प्रोविजनल सेलेक्ट लिस्ट 1 अप्रैल को जारी की जानी थी उस प्रोविजनल सेलेक्ट लिस्ट को भी स्थगित कर दिया गया था। केंद्रीय विद्यालय संगठन में रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल 2021 थी।

Read More:- दिल्ली यूनिवर्सिटी ने हॉस्टल में रह रहे छात्रों के लिए जारी की एडवाइजरी, ऐसे बरतें सावधानी

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned