scriptKVS Admission 2021: केंद्रीय विद्यालयों में पहली कक्षा में प्रवेश के लिए मेरिट लिस्ट जारी करने की योजना स्थगित, पढ़ें पूरी डिटेल्स | KVS Class one Admission 2021 merit list postponed | Patrika News

KVS Admission 2021: केंद्रीय विद्यालयों में पहली कक्षा में प्रवेश के लिए मेरिट लिस्ट जारी करने की योजना स्थगित, पढ़ें पूरी डिटेल्स

locationनई दिल्लीPublished: Apr 22, 2021 10:58:00 am

Submitted by:

Dhirendra

 
KVS Class one Admission 2021: केवीएस ने पहली कक्षा में प्रवेश की लिए फाइनल एडमिशन लिस्ट जारी करने की योजना को स्थगित कर दिया है। एडमिशन लिस्ट कल जारी होना था। अब इसे कल जारी किया जा सकता है।

KVS Class one Admission 2021
KVS Admission Merit List 2021: देशभर में कोरोना वायरस विस्फोट को देखते हुए केंद्रीय विद्यालय संगठन ( Kendriya Vidyalaya Sangathan ) ने पहली कक्षा के लिए तैयार अंतिम प्रवेश सूची 2021 कल जारी नहीं की। कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए एडमिशन लिस्ट जारी करने की योजना को केवीएस ने कल स्थगित कर दिया। ताजा जानकारी यह है कि केवीएस 23 अप्रैल 2021 को क्लास 1 की फाइनल एडमिशन लिस्ट जारी कर सकती है। केवीएस ने इस बारे में सभी छात्रों और उनके अभिभावकों से कहा है कि वो एडमिशन लिस्ट को लेकर ताजा अपडेट जानने के लिए संगठन की आधिकारिक वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in. नियमित रूप से चेक करते रहें। तारीख और समय तय होते ही सभी को इसकी सूचना केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए दी जाएगी।
यह भी पढ़ें

ICAI CA Foundation June Exam 2021: सीए फाउंडेशन परीक्षा के लिए आवेदन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई

अब पहली एडमिशन लिस्ट ( Admission List ) कल यानि 23 अप्रैल को जारी हो सकती है। पहले से तय योजना के मुताबिक KVS Class one Admission 2021 की पहली लिस्ट 21 अप्रैल को जारी होनी थी। इसके आधार पर दूसरी और तीसरी मेरिट सूची क्रमशः 30 अप्रैल और 5 मई 2021 को जारी होनी थी। बता दें कि कक्षा 1 प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 19 अप्रैल, 2021 को समाप्त हुई थी।
यह भी पढ़ें

ICMAI CMA Exam 2021 Postponed: आईसीएमएआई सीएमए की परीक्षाएं स्थगित, संशोधित शेड्यूल जारी

केवीएस ( KVS ) की ओर से कहा गया है कि छात्रों के अभिभावकों सलाह दी है कि KVS Class one Admission 2021 की मेरिट सूची जारी होने के बाद एडमिशन के लिए जरूरी सभी मूल दस्तावेजों को संबंधित स्कूलों के समक्ष प्रस्तुत करें। जरूरी मूल दस्तावेजों जमा न करने की स्थिति में प्रवेश रद्द माना जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो